‘बॉस’ के क्रेडिट कार्ड से लाखों डकार कर फरार मैडम चढ़ी पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 10:22 AM (IST)

अमृतसर(सफर): थाना रंजीत एवेन्यू में बीते 6 जून को दर्ज एफ.आई.आर. नंबर 79 में नामजद ईशा ढींगरा को अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त मैडम पर आरोप है कि अमृतसर के एक इमीग्रेशन सैंटर (कैंब्रिज इंटरनैशनल एकैडमी) में काम करते हुए उन्हें बॉस ने जो जिम्मेदारी सौंपी थी उसी की आड़ में बॉस के क्रेडिट कार्ड से ही लाखों का चूना लगा दिया। इस मामले की शिकायत एकैडमी के मालिक जगदीप सिंह ने पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव को की थी। पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। जांच व डी.ए. लीगल राय लेने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

जगदीप सिंह ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि ईशा ढींगरा इमीग्रेशन सैंटर में आने वाले उन स्टूडैंटों की विदेश जाने के लिए ‘टेस्ट बुक’ बनाती थी। 2017 में फगवाड़ा से आकर ईशा ढींगरा ने अमृतसर में नौकरी करते हुए कुछ ही समय में विश्वास जमा लिया। वेतन भी बढ़ा तो जिम्मेदारी भी बढ़ गई। इसी बीच बॉस (जगदीप सिंह) के क्रेडिट कार्ड जो कि विदेशों के बैकों में इमीग्रेशन फीस जमा करवाने के लिए प्रयोग किया जाता था उसे ईशा ढींगरा एकैडमी के काम-काज के लिए प्रयोग करने की छूट मिलते ही ईशा ढींगरा ने 1 लाख 30 रुपए की शॉपिंग कनाडा में करवाई और बाकी तमाम शापिंग अमृतसर के अलग-अलग हिस्सों में करती रही। खुलासा होने के बाद रातों-रात ईशा फरार हो गई। 

उधर, थाना रंजीत एवेन्यू में मामला दर्ज करने के बाद आखिरकार अमृतसर पुलिस ईशा ढींगरा के पीछे लग गई और मंगलवार सुबह ही उसे अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि ईशा धींगरा ने पंजाब केसरी से एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद बातचीत में अपने पर लगाए आरोपों को बेबुनियाद बताया था। उधर, जगदीप सिंह का कहना है कि इस मामले में वह सच्चाई के साथ खड़े हैं, सभी सबूत उनके पास हैं।

Vatika