महिला डाक्टरों से छेड़छाड़ का प्रयास, विरोध करने पर बरसाई इंटें

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 11:41 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत):सरकारी मैडीकल कालेज में होली वाले दिन 4 आऊटसाइडर लड़कों ने शराब पीकर जमकर हुड़दंग मचाया। इस दौरान कालेज कम्पलैक्स में होली खेल रही एम.बी.बी.एस.कर रही महिला डाक्टरों से छेड़छाड़ का प्रयास किया। महिला डाक्टरों द्वारा जब लड़कों की कार्रवाई का विरोध किया तो उन्होंने ईंटें बरसाने शुरू कर दी। कालेज के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा तुरंत हुड़दंग मचाने वाले लड़कों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार होली वाले दिन कालेज कम्पलैक्स एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई कर रही जूनियर महिला डाक्टर होली खेल रही थी। इसी दौरान फॉच्र्यूनर गाड़ी में सवार होकर 4 युवक सरकारी मैडीकल कालेज के बैक गेट से अंदर दाखिल हुए। आऊटसाइडर लड़कों द्वारा पहले तो महिला डाक्टरों को देख कर हूटर बजाया और लड़कियों को अभद्र इशारे किए। डाक्टरों व विद्यार्थियों ने इन युवकों को रोकने की कोशिश की लेकिन यह नहीं माने और गालियां बकनी शुरू कर दीं। इनमें से कुछ ने डाक्टरों पर ईटें बसाईं। बाद में कालेज की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने तुरंत घटनास्थल पर  पहुंचकर चारों युवकों को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। इन चारों को मैडीकल करवाने के लिए सिविल अस्पताल में लेकर जाएगा जहां पर इनके ब्लड व यूरिन के सैंपल ले लिए गए। 

जूनियर डाक्टर एसोसिएशन के प्रधान जसविंदर सिंह ने कहा कि बार-बार कॉलेज में रह रहे विद्यार्थियों की सुरक्षा में चूक हो रही है। कई बार सुरक्षा की मांग की जा चुकी है लेकिन इस पर गौर नहीं किया जा रहा।  जब चारों युवकों का नशा उतरा तो उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ फिर माफी मांगने लगे। इस पर पुलिस ने दूसरे पक्ष को भी थाने में बुला लिया जहां पर इन्होंने अपने किए की माफी मांगी और उन्हें छोड़ दिया।  

 

 

swetha