मैडीकल कालेज के मुर्दा घर में चूहे और कीड़ों की भरमार

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 02:13 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): मैडीकल कालेज के अधीन चलने वाले मुर्दा घर में कीड़ों व चूहों की भरमार है। मुर्दा घर में न तो मृतक शव को रखने का और न ही रात के समय बिजली का उपयुक्त प्रबंध है। बीती रात गुरु नानक देव अस्पताल में एक मरीज की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद उसके परिजनों ने मुर्दा घर के प्रबंधों को देख कर मृतक के शव को वहां रखने से मना कर दिया।

जानकारी के अनुसार बंशीर ईसा मसीह (60) साल का बीती धार्मिक गुरदासपुर में एक्सीडैंट हो गया था। बंशीर के पारिवारिक सदस्यों की तरफ से उसे गंभीर व्यवस्था में इलाज के लिए गुरु नानक देव अस्पताल में लाया गया, जहां इलाज ks दौरान उसकी मौत हो गई। बंशीर का शव गुरदासपुर ले कर जाने के लिए परिवार को काफी देरी हो गई तो उन्होंने एक रात के लिए मृतक के शव को मुर्दा घर में रखने के लिए डाक्टरों से अपील की। पारिवारिक मैंबर जब मृतक का शव मुर्दा घर लेकर पहुंचे तो वहां कीड़े और चूहे दौड़ रहे थे। यह सारा नजारा देखकर परिवार ङ्क्षचता में आ गया। मृतक के जमाई दीपक ने बताया कि डैड हाउस में प्रबंधों की बड़े स्तर पर कमी है। वहां पर कीड़ों व चूहों की भरमार है।

जिक्रयोग्य है कि ‘पंजाब केसरी’ द्वारा मुर्दा घर के घटिया प्रबंधों से संबंधित समाचार प्रमुखता के साथ पहले भी प्रकाशित किया  गया था और उसके बाद कालेज प्रशासन की तरफ से कुछ प्रबंधों में सुधार लाया गया। मौजूदा समय में दोबारा मुर्दा घर की हालत  चिंताजनक है और लोग अब यहां मुर्दा घर में मृतक के शव को रखने से भी संकोच कर रहे हैं।

क्या कहते हैं मैडीकल सुपरिंटैंडैंट
अस्पताल के मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा. सुरिन्दरपाल ने कहा कि मुर्दा घर की हालत को सुधारने के लिए पंजाब सरकार को पत्र लिखा गया है।

swetha