एक परिवार के 3 सदस्यों की हत्या के कारण गांव ढोटियां के किसी घर में नहीं जले चूल्हे

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 11:32 AM (IST)

तरनतारन (रमन): लोकसभा हलका खडूर साहिब के अधीन आते गांव ढोटियां में गत रात्रि एक परिवार के 3 सदस्यों की हत्या को लेकर गांव में जहां दहशत भरा माहौल है, वहीं मृतकों की लाशें देख हर किसी रूह कांप गई। एक परिवार के 3 सदस्यों की हत्या के कारण गांव में किसी भी घर में चूल्हे नहीं जले। वहीं इस तिहरे हत्याकांड में पुलिस जांच दौरान आरोपियों को जल्द काबू करने का दावा कर रही है। 

गांव वासियों ने की फांसी की सजा की मांग 
इस संबंधी गांव के सरपंच अजमेर सिंह, पूर्व सरपंच रणजीत सिंह राणा, इन्द्रजीत सिंह मैंबर, परमजीत सिंह, हरदेव सिंह, कुलदीप सिंह और मृतक के चचेरे भाई हरदेव सिंह ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। 

केस को जल्द किया जाएगा हल 
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि इस तिहरे हत्याकांड के मामले को वह जमीनी विवाद वाले एंगल से देख रहे हैं जिसकी पुलिस हर पक्ष से जांच कर रही है। केस को जल्द हल कर लिया जाएगा। 

स्कूली बच्चों ने की अरदास 
लोटस वैली स्कूल कोट मोहम्मद खान की 11वीं की छात्रा मनजिन्द्र कौर पिंकी बहुत होनहार छात्रा थी, जो बड़े होकर कॉमर्स में अ‘छी पोजिशन हासिल कर सी.ए. बन माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती थी। आज उसकी मौत की खबर सुन स्कूली ब‘चों और स्टाफ की तरफ से उसकी आत्मिक शांति के लिए मौन रखा गया और अरदास की गई।


2 से अधिक हो सकते हैं कातिल 
 इस तिहरे हत्या को अंजाम देने में करीब 2 से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सबसे पहले दोषियों ने दलबीर सिंह के सिर पर वार किया होगा जो उसी समय खत्म हो गया। इसके साथ ही दूसरी चारपाई पर सोई मां-बेटियों पर दूसरे आरोपियों ने जब हमला किया तो बेटी मनजिन्द्र कौर चारपाई पर ही खत्म हो गई। इसके साथ ही अपनी जान बचाने और शोर मचाने के लिए खाट से उठ भागने लगी दलबीर कौर को घर के बाथरूम के नजदीक क‘चे फर्श पर ही बुरी तरह ढेर कर दिया गया।

घायलावस्था में जशनप्रीत बोली ‘मामा’ ने किया कत्ल 
सूत्रों से पता चला है कि सिटी अस्पताल में उपचाराधीन घायल ब‘ची जशनप्रीत कौर ने अपने बयानों में पुलिस को बताया है कि देर रात जब वह सोए पड़े थे तो उसके मामा के साथ आए कुछ व्यक्तियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। ब‘ची बहुत ’यादा सहमी होने के कारण पुलिस उससे ’यादा सवाल-जवाब नहीं कर सकी।

हंसता-खेलता परिवार उजड़ा 
गांव ढोटियां के निवासी दलबीर सिंह अपनी बुजुर्ग माता, पत्नी दलबीर कौर, बड़ी बेटी मनजिन्द्र कौर और छोटी बेटी जशनप्रीत कौर (8) के साथ घर में हंसता-खेलता हुआ समय व्यतीत कर रहा था। दलबीर कौर की माता अपनी बेटी को मिलने के लिए उसके गांव वां तारा सिंह में गई हुई थी। रोजमर्रा की तरह दलबीर सिंह सहित चारों मैंबर गर्मी ज्यादा होने के कारण अपने साधारण ढंग से बने मकान के आंगन में चारपाइयों पर सो गए। इन सभी को यह नहीं पता था कि यह रात उनके लिए आखिरी रात साबित होगी। गत रात कुछ अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से इनके घर अंदर दाखिल होकर चारों सदस्यों पर धावा बोला गया, जिस दौरान इन सभी के सिरों और बाजुओं पर किसी तेजधार हथियारों के वार किए गए कि इनकी पहचान करनी मुश्किल हो गई। इस घातक हमले में परमात्मा की कृपा से छोटी ब‘ची जशनप्रीत कौर किसी तरह घायलावस्था में किसी कमरे में जा छिपी जिसको तरनतारन के सिटी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

Vatika