अगर आपको भी आए कोई फोन तो सावधान, हो सकता है अकाऊंट खाली

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 02:59 PM (IST)

अमृतसर(स.ह.): अगर आपको भी कोई फोन आता है और फोन करने वाला खुद को बैंक मैनेजर बता आपका अकाउंट वैरीफाई करवाने को कहे तो झांसे में न आएं। कुछ भी जानकारी लेने या देने आप बैंक की जाएं, अन्यथा आप भी सिविल लाइन निवासी रिटायर्ड अध्यापक अमरजीत सिंह की तरह ठगी के शिकार हो जाएंगे। 

थाना सिविल लाइन में दर्ज एफ.आई.आर नंबर 269 के तहत कोर्ट रोड नजदीक दोआबा चौक स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक का मैनेजर बन एक नौसरबाज ने अमरजीत सिंह को कहा कि नए नियमों के मुताबिक अपना बैंक अकाउंट नंबर वैरीफाई करवाएं, ताकि ऑनलाइन ठगी से बचाया जा सके। इस पर उन्होंने उसे सारी डिटेल बता दी। फिर उन्हें बैंक से पता चला कि उनके खाते से 59 हजार 995 रुपए ऑनलाइन किसी खाते में ट्रांसफर करवा लिए गए हैं। अब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए साइबर क्राइम के साथ जांच में जुटी है और जिस नंबर से अमरजीत सिंह को फोन आया था उसकी डिटेल खंगाल रही है।

खंगाल रहे फोन कॉल व ट्रांसफर खाते की डिटेल: जांच अधिकारी 
जांच अधिकारी शिव दर्शन सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी ने जिस नंबर से फोन किया था उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। साथ ही जिस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ है, उसकी डिटेल भी निकाली जा रही है। नौसरबाज कहां का रहने वाला है और कैसे उसने ठगी की, इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द रिजल्ट सामने आ सकता है। 

Vaneet