एन.आई.ए.ने आई.सी.पी. की जीरो लाइन से लेकर राणा के गोदामों पर दी दबिश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:16 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी. अटारी बार्डर पर पाकिस्तान से आए नमक की खेप से 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्सड नार्कोटिक्स पकड़े जाने के मामले में अमृतसर पहुंची एन.आई.ए. की टीम ने मंगलवार को भी अपनी कार्रवाई जारी रखी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एन.आई.ए. ने कस्टम अधिकारियों को साथ लेकर आई.सी.पी. अटारी की भारत-पाक जीरो लाइन व इस केस के मोस्टवांटेड रणजीत सिंह उर्फ चीता के गोदामों पर भी दबिश दी है। एन.आई.ए. टीम ने आई.सी.पी. की उस जीरो लाइन का निरीक्षण किया जहां से पाकिस्तान व अफगानिस्तान के ट्रक भारतीय सीमा में प्रवेश करते हैं और उस स्थान का भी निरीक्षण किया जहां पर पाकिस्तानी नमक की अनलोङ्क्षडग हुई थी और नमक की खेप से हैरोइन जब्त की गई थी। 

पाकिस्तानी ट्रक किस स्थान पर अनलोड किए जाते हैं और कहां से इन ट्रकों के माल को लोड करके आई.सी.पी. के बाहर निकाला जाता है इसका भी निरीक्षण किया गया। एन.आई.ए. टीम ने ही हैरोइन तस्कर राणा के छहर्टा के नजदीक उन गोदामों को खंगाला जहां पर ट्रांसपोर्टर जसबीर व उसका साथी ड्राइवर निरवैल सिंह हैरोइन की खेप को निकालकर गोदाम में रखते थे फिर नमक की चुनिन्दा बोरियों को लेकर रणजीत चीते के रामतीर्थ रोड स्थित गोदाम पर ले जाते थे।

चीते की सभी प्रापर्टियों पर एन.आई.ए. ने लगाई अपनी सील
एन.आई.ए. की टीम ने आई.सी.पी. के 532 किलो हैरोइन तस्करी के मोस्टवांटेड हैरोइन तस्कर रणजीत सिंह चीता व उसके सभी साथियों की प्रापर्टियों पर कस्टम की सील के साथ अपनी सील लगा दी है। संबंधित पुलिस अधिकारियों की तरफ से इन प्रापर्टियों की चॉबी भी ली गई थी। सबसे पहले रणजीत सिंह चीते की तरनतारन के हवेलियां गांव स्थित मकान पर सील लगाई गई और मुखतार सिंह व इकबाल सिंह के मकान पर भी एन.आई.ए. अधिकारियों ने अपने विभाग की सील लगाई।

चीते का गॉडफादर सरपंच बिल्ला हवेलियां कर सकता है खुलासा
जिस रणजीत सिंह उर्फ चीते की गिरफ्तारी करने के लिए एन.आई.ए. सहित देश व प्रदेश की सभी सुरक्षा एजैंसियों में होड़ लगी हुई है उसके बारे में चीते का गॉडफादर हवेलियां गांव का पूर्व सरपंच व नामी तस्कर बिल्ला हवेलियां भी बड़े खुलासे कर सकता है। जानकारी के अनुसार रणजीत चीते ने हैरोइन तस्कर बिल्ला सरपंच हवेलियां से ही तस्करी के गुर सीखे थे और बाद में पाकिस्तानी तस्करों के साथ अपने ङ्क्षलक बनाए। सरपंच बिल्ला हवेलियां को हाल ही में मोहाली पुलिस ने 4 किलो हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था बिल्ला ने ड्रग मनी से मोहाली के इलाके में करोड़ों रुपयों का फार्म हाउस व अन्य संपति बना रखी है। चीते के ठिकानों के बारे में बिल्ला हवेलियां को काफी जानकारी हो सकती है। कस्टम विभाग के आंकड़ों के अनुसार सरपंच बिल्ला हवेलियां पर 1990 के दशक में दो हजार से ज्यादा सोने के बिस्कुटों के भी एक दर्जन केस चल रहे हैं सोने की तस्करी बंद होने के बाद बिल्ला हैरोइन की तस्करी का बेताज बादशाह बन गया। 

swetha