स्टेशन पर उड़ रही नियमों की धज्जियां, खाकी नदारद

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 12:47 PM (IST)

अमृतसर(जशन): कागजों में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बेहद पुख्ता है पर सच्चाई इससे कोसों दूर है। पुलिस दिन-रात प्लेटफार्मों, ट्रैक के साथ ट्रेनों में गश्त करती है पर हकीकत कुछ और ही है। लोग स्टेशन पर रेल नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हैं और पुलिस कर्मी या नदारद रहते हैं या फिर कोई कार्रवाई नहीं करते।

टूटी दीवार, आवागमन जारी
स्टेशन में गोलबाग साइड दीवार टूटी हुई है और लोग आवागमन करते हैं। ट्रेनों से उतरने और चढ़ने वाले यात्री इसी अवैध रास्ते पर आते-जाते हैं। रेलवे नियमों की उल्लघंना करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने या उनको जागरूक करने को वहां न आर.पी.एफ. का कोई जवान मौजूद रहता है न ही जी.आर.पी. मुलाजिम।

लदे रहते हैं यात्री, हादसे का डर
इस दौरान स्टेशन पर पहुंची टाटा जम्मू तवी एक्सप्रेस में यात्री कोचों के पायदान पर बाहर लटके हुए थे तो कई यात्री पायदान पर बैठे थे, जिससे हादसा हो सकता है, वहीं लगेज वाले डिब्बे में भी यात्री बैठे हुए थे, जबकि ट्रेन में पुलिस कर्मी भी थे। स्टेशन से रवाना होने वाली डी.एम.यू. ट्रेन का तो और बुरा हाल था। कई यात्री भारी भीड़ होने से द्वार के बाहर लटके हुए थे, जिससे हादसा हो सकता है। उधर, गोलबाग आरक्षण केंद्र में आवारा कुत्ते घूम रहे थे, जिससे यात्री डरे हुए थे। आरक्षण केंद्र एरिया में एक पुलिस कर्मी मौजूद था, जबकि ट्रेनों में माल की लोडिंग अनलोडिंग एरिया में कोई मुलाजिम नहीं था। इसके अलावा लोग स्टेशन पर सरेआम रेल ट्रैकों को पैदल पार कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे और दो पुलिस कर्मी वहां गश्त करने की ड्यूटी निभा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News