अब हत्या नहीं आत्महत्या की जांच करने लगी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 10:50 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): दामाद पर तेल डाल उसे जिंदा जलाने का मामला आज डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी फाइलों में उलझ रहा है। मरने वाले राकेश कुमार के पिता खरेती लाल की शिकायत पर थाना कैंटोनमैंट की पुलिस ने उसके बेटे को उसकी आंखों के सामने तेल डाल जिंदा जलाने पर मरने वाले की पत्नी पूजा शर्मा, साले मनोज कुमार, साले हार सविता व उनके बेटे राघव के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया था। जब तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पाती इस मामले में आरोपियों द्वारा यह कह कर इसकी जांच शुरू करवा दी गई कि यह हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या का मामला है। जिसके बाद ए.सी.पी. वैस्ट द्वारा इसकी जांच की जाने लगी। 

फ्लैश बैक
मरने वाले राकेश कुमार के पिता खरेती लाल ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह 26 अगस्त को रात्रि 9:30 बजे के करीब अपनी बहु पूजा को लेने के लिए अमृतसर आया था। जब वह उसके मायके गया तो उसकी बहु ने वापस जाने से इंकार कर दिया था। जब उसका लड़का राकेश पूजा को उसके साथ वापस जाने के लिए कह रहा था तो इतने में उस पर हमला कर दिया गया था। जिसके बाद उसके लड़के पर कोई ज्वलनशील पदार्थ डाला गया और उसे आग लगा दी गई। यह तेल उसकी बहु पूजा, साले मनोज, सविता ने मिलकर डाला था। बुरी तरह से जल रहे उसके बेटे पर पानी डाल आग बुझाई गई थी। जिसके बाद उसे उसका साला मनोज अस्पताल में लेकर गया था और वह वहां से फरार हो गया था जबकि उपचार के दौरान उसके लड़के की मौत हो गई थी।

मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट भेज दी है : देवदत्त
ए.सी.पी. वैस्ट देवदत्त का कहना है कि आरोपियों द्वारा इस मामले की जांच करवाई जा रही थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि लड़के ने खुद पर तेल डाल आत्महत्या की है। उनके द्वारा इस मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट भेज दी गई है। वहीं थाना कैंटोनमैंट के इंचार्ज का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसलिए आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि मरने वाले राकेश कुमार के पिता खरेती लाल द्वारा उसके बेटे पर ज्वलनशील पदार्थ डाल उसकी हत्या का दावा कहां तक सच था। 

Edited By

Sunita sarangal