ठेका आधारित कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सेहत सेवाएं हुई प्रभावित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 09:51 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल में ठेके पर काम कर रहे नर्सिंग तथा एनसिलरी स्टाफ द्वारा अपनी मांगों के संबंध में एक दिवसीय हड़ताल कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। स्टाफ की हड़ताल के कारण अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई। स्टाफ ने ऐलान किया कि यदि उनकी मांगे शीघ्र न मानी गई तो पूरे पंजाब का ठेके पर काम करने वाला स्टाफ हड़ताल पर चला जाएगा। 

इस अवसर पर एसोसिएशन की नेता अजीत पाल कौर तथा सुरूप कौर ने कहा कि सरकारी मैडीकल कॉलेजों के अधीन चलने वाले अस्पतालों में पिछले कई वर्षों से नर्सिंग तथा एनसिलरी स्टाफ ठेके पर काम कर रहा है। सरकार द्वारा कई बार उनकी सेवाएं रैगुलर करने से बंधी कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया है परंतु हर बार सरकार अपना ही किया वायदा भूल जाती है।

एसोसिएशन सरकार को स्पष्ट करना चाहती है कि यदि जल्द उनकी मांगे न मानी गई तो पूरे पंजाब में सेवाएं ठप्प कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महंगाई के मध्य नजर कर्मचारियों को पर्याप्त वेतन नहीं दिया जा रहा जिसके कारण कर्मचारियों को अपने परिवारों का पालन पोषण करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस अवसर पर सुखजिंद्र सिंह, दिलराज कौर, राजविंदर कौर, राजरानी आदि उपस्थित थे। वर्णनीय है कि ठेकेदार कर्मचारियों की हड़ताल के कारण आज एमरजैंसी तथा वार्डों  में से समय काफी प्रभावित हुई है, मरीजों को इस दौरान भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

swetha