शराब तस्करों पर मोबाइल विंग ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:53 AM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विंग ने शराब तस्करों पर शिकंजा कसते हुए एक ट्रक को पकड़ा है जिसमें 475 पेटियां शराब चंडीगढ़ से तस्करी कर शराब अमृतसर लाई जा रही थी। शराब की बड़ी खेप अमृतसर के इंडस्ट्रियल एरिया में बरामद की गई। मोबाइल विंग की टीमों ने ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मोबाइल विंग की इस कार्रवाई से शराब की तस्करी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। मोबाइल विंग ने पिछले 2 महीनों से शराब की आधा दर्जन के करीब बड़ी खेपों को बरामद करने के उपरांत माल जब्त कर लिया था जिसमें अलग-अलग रास्तों से और विभिन्न तरीकों से तस्कर शराब लेकर जाते थे किंतु विभाग की कड़ी कार्रवाई ने शराब के तस्करों के तमाम रास्ते बंद कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक मोबाइल विंग को सूचना मिली कि शराब की पेटियों से लदा हुआ चंडीगढ़ से आया ट्रक अमृतसर में जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए मोबाइल विंग के सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा ने इसकी कमान स्वयं संभाली और ऑप्रेशन टीम में 3 ई.टी.ओ. शामिल किए जिनमें जपसिमरन सिंह, पी.सी.एस. सुशील कुमार और लखबीर सिंह थे।

इन अधिकारियों के निर्देश पर गठित की गई टीम में इंस्पैक्टर अमित व्यास, दिनेश कुमार, अश्विनी कुमार के साथ सुरक्षा अधिकारी सुरजीत सिंह, डेविड, साबी, सर्बजीत सिंह, सतनाम सिंह, हरदयाल सिंह सहित बड़ी संख्या में सुरक्षा के जवान शामिल थे। मोबाइल विंग ने शराब तस्करों को बल्ला रोड पर ट्रैप लगा पकड़ लिया और एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा ने बताया कि बरामद की गई शराब अंग्रेजी थी जो चंडीगढ़ के क्षेत्रों से आई थी। रॉकस्टार ब्रांड की शराब को हिमाचल में निर्मित किया गया है जबकि माल को लाने वाले आरोपी लाल बहादुर को काबू करके ट्रक (नंबर पीबी 65-2011) को कब्जे में लेकर अमृतसर पुलिस के एस.टी.एफ. विंग के हवाले कर दिया गया है। नियम के मुताबिक बरामद हुई शराब की खेप कार्रवाई करने के लिए संबंधित विभाग को दी गई है। 

Vatika