एक बार फिर सुर्खियों में आए डा. निरंकार सिंह, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 03:23 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल की मैडीसन विभाग में प्रोफैसर डाक्टर निरंकार सिंह नेकी फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। डा. नेकी का सरकारी मैडीकल कॉलेज के सीनियर डाक्टरों के ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि वह दोबारा विवादों में आ गए हैं। डाक्टर नेकी के वार्ड में काम करने वाली स्टाफ नर्सों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

स्टाफ नर्स द्वारा अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट को दी शिकायत में डाक्टर नेकी पर आरोप लगाए गए हैं कि वह मरीजों को रजिस्टर में दर्ज दवा न देकर अपनी मनमर्जी से दवाइयां दे रहे हैं। 10 दिन में एक बार लगने वाला टीका एक दिन में 2-2 बार लगा कर मरीजों का शोषण कर रहे हैं। यदि स्टाफ नर्सिंग डा. नेकी का इस संबंधी विरोध किया जाता है तो वह उनसे बुरा व्यवहार करते हैं। अस्पताल प्रशासन ने नर्सों द्वारा डा. नेकी पर लगाए दोषों की जांच के लिए मैडीसन विभाग के इंचार्ज डाक्टर शिवचरण को जिम्मेदारी दी है। डाक्टर नेकी का कहना है कि  उनको बदनाम करने के लिए साजिशें रची जा रही हैं जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। 

अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट डाक्टर सुरेंद्रपाल को भेजी शिकायत में वार्ड नंबर 7 की स्टाफ नर्सों ने 10 दवाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि मरीज के ट्रीटमैंट रजिस्टर तथा फाइल पर उक्त दवाइयां लिखी नहीं होती पर फिर भी उनको दवाइयां देने के लिए डा. नेकी मजबूर कर रहे हैं। स्टाफ नर्सों ने कहा कि अधिकतर दवाइयां तो ऐसी हैं जिनकी डोज कई दिनों बाद देनी होती है किन्तु डा. नेकी वह उनको सुबह-शाम मरीजों को देने के लिए दबाव बना रहे हैं। 
 

Mohit