भारतीय सैनिक को ड्रोन बेचने वाले रिशभ का एक दिन का रिमांड बढ़ा

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 09:05 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. से ड्रोन के जरिए हथियारों व नशीले पदार्थों की खेप मंगवाने के मामले में देहाती पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किए गए रिशभ निवासी दिल्ली का रिमांड खत्म होने पर आज उसे अदालत में पेश कर एक दिन के और रिमांड पर लिया है। रिशभ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इसी मामले में 7वें आरोपी सर्वोदय बाहरी को गिरफ्तार किया था, जिसे 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

बताने योग्य है कि रिशभ व सर्वोदय बिहारी ने मिलकर एक ऑनलाइन कंपनी से ड्रोन खरीद भारतीय सेना के जवान राहुल चौहान को बेचा था, जो अपने साथियों के साथ मिलकर पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों व हैरोइन की खेप मंगवाने की फिराक में था, मगर देहाती पुलिस को इसकी इनपुट लगते ही राहुल चौहान व उसके 4 साथियों को गिरफ्तार  कर लिया गया था। पुलिस रिमांड के दौरान रिशभ व सर्वोदय से गहनता के साथ पूछताछ कर रही है और इस बात का भी पता लगा रही है कि दोनों आरोपियों ने भारतीय सैना के जवान को बेचे 2 ड्रोन के अतिरिक्त भी कुछ बेचा था। 

अन्य सुरक्षा एजैंसियां भी कर रही हैं जांच 

देहाती पुलिस द्वारा बिना लाइसैंस व मापदंडों के ड्रोन बेचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के रिशभ व जम्मू के सर्वोदय बाहरी से देश की अन्य सुरक्षा एजैंसियां भी जांच कर रही हैं। दोनों आरोपियों से ड्रोन खरीदने वाले भारतीय सैनिक अन्य आरोपियों के साथ संबंधों को भी खंगाला जा रहा है। यह कहना है पुलिस का-थाना घरिंडा के इंचार्ज इंस्पैक्टर अमनदीप सिंह का कहना है कि ड्रोन मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य 5 आरोपियों को माननीय अदालत के निर्देशों पर ज्युडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है, जबकि रिशभ व उसके साथी सर्वोदय से अभी जांच चल रही है। 

swetha