शिक्षा मंत्री का जिला 1 महीने से शिक्षा अधिकारी से वंचित

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 09:03 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी के गृह जिले में शिक्षा एलिमेंट्री कार्यालय पिछले 1 महीने से अधिकारी से वंचित है। 31 जनवरी को पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी (ऐ) सुनीता किरण के सेवानिवृत के बाद शिक्षा विभाग उक्त पद भरने में असफल रहा है। जबकि शिक्षा विभाग अमृतसर सहित पूरे पंजाब में शिक्षा के स्तर को ऊचां उठाने की लगातार दुहाई दे रहा है। 

इसके अलावा शिक्षा मंत्री के ग्रह जिला होने के कारण भी जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी का पद एक महीने से खाली रहना भी शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रशन चिन्ह लगा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के पास कुछ नाम भेजे जा चुके है जिनमें से किसी को चुनकर डीईओ एलीमेंटरी के पद पर तैनात कर दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि डीईओ के पद न होने से विभाग को कुछ फाईनांस समस्याओं से सामना जुरुर करना पड़ता है।

इसके अलावा विभाग की तरफ से प्रबंधी आधार पर बदलियां करते हुए आज प्रिंसीपल सोनिया रंधावा को सरकारी सी.से.स्कूल पधरी कला (तरनतारन) से सरकारी सी.से.स्कूल फतेहगढ़ शुक्रचक अमृतसर, तथा प्रिंसीपल जसप्रीत कौर को सरकारी सी.से.स्कूल काला अफगाना से सरकारी सी.से.स्कूल हर्षा छीना में तैनात किया गया है। सुप्रीडेंट विशवामित्र को डीईओ कार्यलय (ए) तरनतारन से सुप्रीडेंट अमृतसर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यलय एलीमेंटरी नियुक्त किया गया है।

शिक्षा मंत्री से नही हो सका संपर्क
शिक्षा मंत्री ओपी सोनी से जब संपर्क करना चाहा तो उनका फोन पर संपर्क नही हो सका।

Mohit