शिक्षा मंत्री ने लगाई वोकेशनल मास्टरों की रैशनलाईजेशन पर रोक

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 08:48 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): शिक्षा विभाग के वोकेशनल मास्टरों के लिए खुशी की खबर है। विभाग ने 11 फरवरी से पंजाब भर में होने वाली वोकेशनल मास्टरों की रैशनलाईजेशन पर फिलहाल रोक लगा दी है। शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने वोकेशनल मास्टर यूनियन के प्रतिनिधियों के वफद के साथ हुई मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है। यूनियन के नेताओं ने बताया कि मंत्री के साथ बड़े शांत माहौल में मीटिंग हुई है। 

यूनियन ने मंत्री को बताया है कि रैशनलाईजेशन होने साथ वोकेशनल मास्टरों को भारी परेशानी का सामना करना पडेगा। यूनियन की बातचीत सुनने के बाद मंत्री ने तुरंत डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा पंजाब को फोन करके रैशनलाईजेशन पर रोक लगाने संबंधी आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री को इस नीति के साथ विद्यार्थी, समाज पर अध्यापकों को होने वाले नुक्सान संबंधी अवगत करवाया और मांग पत्र दिया गया। यहां यह भी जिक्रयोग्य है कि शुक्रवार को एक विभागीय पत्र ने पंजाब भर के वोकेशनल मास्टरों में रोष का माहौल पैदा कर दिया था। 

इस पत्र में प्राईवेट ठेका अधारित और नई दी स्कीम एन.एस.क्यो.एफ के हक में कई सालों से चल रहे वोकेशनल पेशा प्रमुख ट्रेडज को बंद करने की बात की गई थी। इस मौके गुरबंता सिंह, हरमनप्रीत सिंह, हरविन्दर बजाज, अतुल कुमार, अमन भारद्वाज, सुभाष भाटिया, विजय कुमार, सुमेश, नवदीप सिंह, सुखपाल सिंह, अशविन्दर सिंह, सरबजीत सिंह, राकेश कुमार आदि उपस्थित थे। 

Mohit