एयरपोर्ट अथारिटी ने यात्रियों को रातों-रात निकाला बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 03:19 PM (IST)

अमृतसर: करोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है। दूसरी ओर अमृतसर एयरपोर्ट अथारिटी की ऐसी हरकत सामने आई है, जिससे मानवता तो आहत हुई, साथ ही लोगों की जान सांसत में पड़ गई। ये सारा मामला सोमवार रात करीब 10 बजे दिल्ली से अमृतसर आई एयर इंडिया की फ्लाइट के 48 यात्रियों का है, जिन्हें अथारिटी ने रातों-रात एयरपोर्ट से बाहर निकाल दिया और खुले आसमान के नीचे सभी परेशान होते रहे।

यात्रियों ने बताया कि सोमवार को एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर ए.आई. 479 देर शाम 8.30 बजे दिल्ली से चली और रात 10 बजे अमृतसर पहुंची तो उसी वक्त एयरपोर्ट अथारिटी ने सभी को परिसर छोडऩे को कह दिया। यात्रियों ने बताया कि  कोई वाहन या टैक्सी नहीं मिल रही है, सो उन्हें एयरपोर्ट परिसर में रहने दिया जाए तो अथारिटी वालों ने कहा कि उन्हें इसके आदेश नहीं हैं। यात्री अमनदीप सिंह, पठानकोट के चरणजीत सिंह, पठानकोट के डा. सैनी ने बताया कि एयरपोर्ट अथारिटी धक्केशाही कर रही है। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान उनकी सेहत की चैकिंग नहीं की गई व न ही किसी को सैनेटाइज किया गया।

फ्लाइट में केवल 2 भारतीय विदेश से आए थे, जिन्हें तुरंत एंबुलैंस से अस्पताल चैक करवाने के लिए भेज दिया गया पर अन्य 48 यात्रियों की बाजू पर होम कोरंटाइन की मोहर लगाकर छोड़ दिया गया। अधिकांश यात्रियों ने पूरी रात खुले आसमान के नीचे गुजारी। 

Vatika