एक साथ 4 कोरोना मृतकों का पटवारी करतार ने किया संस्कार, सेहत विभाग के अधिकारी तलब

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 12:31 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): जिला मैजिस्ट्रेट एवं डिप्टी कमिशनर शिवदुलार सिंह ढिल्लों के निर्देशानुसार रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों की देख-रेख में एक साथ 4 कोरोना मृतकों का बारी-बारी संस्कार किया गया है, इससे पहले रविवार को एक साथ 5 कोरोना मृतकों का संस्कार किया गया था। 

जानकारी के अनुसार डयूटी मैजिस्ट्रेट रत्नजीत खुल्लर की निगरानी में एक बार फिर से राजस्व विभाग के पटवारी करतार सिंह ने मृतकों के संस्कार करने का काम किया इन संस्कारों के बाद पटवारी करतार की तरफ से किए गए शवों के संस्कारों की गिनती 18 हो गई है। शवों के संस्कार के दौरान कुछ मृतकों के परिजनों का सफेद खून भी देखने को मिल रहा है परिजन खुद संस्कार करने के बजाय पटवारी को ही मुखाग्निी देने के लिए बोल रहे हैं और खुद संस्कार की वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं, जो समाज के लिए एक शर्मनाक बात है। 

वहीं कोरोना मृतकों के संस्कार करने के मामले में डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने सेहत विभाग के अधिकारियों को तलब कर लिया है। सूत्रों के अनुसार कोरोना मृतकों का संस्कार करने वाली टीम को सेहत विभाग की लापरवाही का सामना करना पड़ रहा है, शव को श्मशानघाट तक ले जाने के लिए प्रशासनिक टीम को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है, जिसके चलते संस्कार कड़ी धूप में करना पड़ रहा है और ऐसे में पी.पी.ई. किट जो प्लॉस्टिक की होती है, उसको घंटों तक पहनना प्रशासनिक टीम के लिए मुमकिन नहीं होता है। इस बाबत डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों व एस.डी.एम. अमृतसर ने सेहत विभाग के संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी है कि इस प्रकार की लापरवाही को भविष्य में बर्दाशत नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News