भाजपा नेता की दुकान के बाहर से कब्जा हटाने गई टीम से लोग उलझे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:51 PM (IST)

अमृतसर(रमन): नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू कमिश्नर सोनाली गिरि के आदेशानुसार ‘अतिक्रमण हटाओ’ अभियान के तहत सेहत विभाग की टीम ने कार्रवाई की और टीम ने पुतलीघर में एक भाजपा नेता की दुकान के बाहर से अवैध कब्जा हटाया और उसे लेकर सारा दिन निगम अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक के फोन गूंजते रहे। अतिक्रमणकारियों के सामान उठाने को लेकर निगम टीम के साथ लोग उलझ भी पड़े। 

गुरद्वारा शहीद गंज साहिब के समीप श्मशानघाट रोड पर बीच सड़क रेहड़ी-फड़ी लगाकर यातायात को बढ़ावा दे रहे सब्जी विक्रेताओं के सामान को जब्त करके नगर-निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें दो-टूक शब्दों में कहा कि आगे से सड़क पर सामान लगा नहीं दिखना चाहिए अन्यथा चालान काटकर उनके हाथों में थमा दिया जाएगा।
चीफ सैनेटरी इंस्पेक्टर चैंचल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि निगम कार्यालय में कई बार शिकायतें की गई कि श्री गुरु रामदास अस्पताल के सामने श्मशानघाट रोड पर दर्जन भर रेहड़ी-फड़ी वालों ने सड़क की दोनों साईड जमीन पर सामान लगा रखा है। लोगों ने अपनी दुकानों के आगे एंगल बनाकर उस पर सामान रखा हुआ है। इस वजह से सारा दिन यातायात जाम रहता है और लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस बाबत स बन्धित दुकानदारों व रेहड़ी-फड़ी वालों को कई बार वार्निंग दी गई मगर किसी पर कोई असर नहीं हुआ। परिणामस्वरूप आज उन्हें सड़कों पर उतर कर ‘अतिक्रमण हटाओ’ अभियान चलाना पड़ा। इस अवसर पर राकेश गिल, तेजिंदर कुमार (दोनों सैनेटरी इंस्पेक्टर) के अलावा अन्य निगम कर्मचारी व पुलिस मुलाजिम मौजूद थे।

somnath