अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस सहित 2 काबू

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 09:27 PM (IST)

अमृतसर (बौबी): सी.आई.ए. स्टाफ को उस समय भारी सफलता मिली जब चमरंग रोड पर वाहनों की जांच की जा रही थी। सामने से आ रही आई टवंटी कार पी.बी. 46 ए.ए. 2952 को रोक कर उसकी जांच की गई तो कार में सवार एक ही गांव के रहने वाले दो युवक लवजीत सिंह ऊर्फ लवली पुत्र मलूक सिंह निवासी गांव पंडोरी गोला तरनतारन व उसका साथी सिमरजीत सिंह ऊर्फ सिमर पुत्र गुरमेज सिंह को 32 बोर की एक अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया। 

जानकारी के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ के प्रभारी वविन्द्र महाजन को गुप्ता सूचना मिली कि चमरंग रोड पर एक आई टवंटी कार आ रही है उसमें सवार युवकों के पास अवैध हथियार है। ए.एस.आई. सुशील कुमार ने पुलिस पार्टी के साथ चमरंग रोड पर नाकाबंदी कर दी। जहाजगढ़ की तरफ से आ रही कार को जब जांच के लिए रुकने का इशारा किया तो आरोपियों ने कार सड़क के किनारे रोक ली। 

जब पुलिस कर्मी कार के पास जा रहे थे तो अंधेरे का फायदा उठा कर गाड़ी चलाने वाला आरोपी सिमरजीत सिंह कार भगा कर ले गया। लवजीत सिंह को पुलिस पार्टी ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। थाना ले जाकर जब गहणता के साथ जांच की गई तो उसने अपने दूसरे साथी का नाम सिमरजीत सिंह बताया। पुलिस ने पार्टी ने छापामारी करते हुए सिमरजीत सिंह को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से आई.टवंटी कार, 32 बोर का एक अवैध पिस्टल व 32 बोर के 80 जिंदा कारतूस व 40 कारतूस रिवाल्वर के बरामद किए गए। 

उक्त आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करने के उपरांत रिमांड पर लिया जाएगा ता कि जांच के उपरांत पता चल सके उनके पास अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस कहां से आए और उनका कौन से गैंगस्टरों के साथ संबंध है और जिन लोगों को यह हथियार सप्लाई करते है उनको भी हिरासत में लिया जाएगा। इस सारे गिरोह को पकडऩे के लिए सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया है। 

Mohit