अमृतसर ब्लास्टःसैंकड़ों बाइक राऊंड-अप, 2 संदिग्ध हिरासत में

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:36 AM (IST)

अमृतसर (संजीव):अमृतसर देहाती पुलिस ने काले रंग के सैंकड़ों पल्सर मोटरसाइकिल (बाइक) राऊंड-अप किए हैं। पुलिस इस थ्यूरी पर जांच कर रही है कि वारदात करने वाले आतंकियों द्वारा कहीं इस मोटरसाइकिल को वारदात स्थल के आसपास रहने वाले अपने किसी परिचित से लिया होगा। राऊंडअप किए गए पल्सर मोटरसाइकिलों में वह सभी शामिल हैं जिनके नाम पर है या किसी भी व्यक्ति द्वारा आगे किसी को अगर बेचा गया है तो उसे भी हिरासत में लिया गया है। वहीं पुलिस ने 2 संदिग्धों को भी लिया हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी हासिल नहीं हुई है।

यहां यह वर्णनीय है कि रविवार दोपहर 11:30 बजे के करीब अदलीवाल निरंकारी सत्संग के दौरान काले रंग के प्लसर पर आए 2 आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था जिसमें प्रचारक सुखदेव कुमार के अतिरिक्त 17 वर्षीय संदीप सिंह व एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई थी और 21 श्रद्धालु घायल भी हुए थे। इस पूरे मामले में आज 3 दिन बीत जाने के उपरांत भी पुलिस के हाथ एक भी ऐसा सुराग नहीं लगा जिससे हमलावरों तक पहुंचा जा सके। आतंकवादियों का इस तरह वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाना किसी दूसरे राज्य से भेजे जाने के संकेत है। 

पंजाब पुलिस को बार-बार राज्य में बड़ी वारदात होने की इनपुट मिल रही थी जिसके चलते सीमावर्ती क्षेत्रों में पिछले 15 दिनों के दौरान सर्च अभियान भी चलाया गया था। राज्य की सुरक्षा एजैंसियां पूरी तरह से सतर्कता बरत रही थी जिसके बावजूद एक धार्मिक स्थल में हुआ ग्रेनेड हमला कहीं न कहीं खुफियां तंत्र की चूक मानी जा रही है। अब देखना है कि पुलिस इस मामले को कब तक सुलझा पाती है। एक तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री अमृतसर दौरे के दौरान इस वारदात को जल्द सुलझाने के संकेत देकर गए हैं मगर दूसरी ओर राज्य की सुरक्षा एजैंसियां, खुफियां तंत्र एवं पुलिस प्रशासन के हाथ पूरी तरह से खाली है।

swetha