सहकारी कृषि विकास बैंक तरनतारन का डिफाल्टर कर्जादार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 01:09 AM (IST)

तरनतारन (रमन): राज्य के सहकारिता मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा और प्रबंधक निदेशक हरिन्द्र सिंह सिद्धू के दिशा-निर्देशों की पालना करते पंजाब राज्य सहकारी खेतीबाड़ी विकास बैंक (लैंड मोर्टगेज बैंक) की ओर से बड़े डिफाल्टरों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत सहकारी खेती विकास बैंक तरनतारन (लैंड मोर्टगेज बैंक) ने अवतार सिंह निवासी गांव दोदे को गिरफ्तार करके सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं तरनतारन रणजीत कौर के समक्ष पेश किया।
 

बैंक मैनेजर वी.पी. सिंह मैनी ने बताया कि अवतार सिंह ने 2006 में बैंक की विभिन्न स्कीमों के तहत 7.50 लाख रुपए कर्जा लिया था जोकि अब 10 लाख रुपए के करीब भरने योग्य बकाया और कर्जदार विलफुल डिफाल्टर है और जोकि जानबूझकर बैंक के कर्जे की किस्तें नहीं दे रहा। मैनी ने बताया कि संबंधित कर्जदार के पारिवारिक मैंबरों द्वारा गिरफ्तारी के बाद एक खाता बंद करवा दिया गया और अन्य बकाया राशि के चैक दिए गए। खाता बंद होने के बाद संबंधित कर्जदार को सहायक रजिस्ट्रार तरनतारन की अदालत से रिहाई के आदेश दिए गए।

इस मौके पर जिला मैनेजर रिपुदमन सिंह औलख ने बताया कि जिले के सभी सहकारी खेतीबाड़ी विकास बैंकों तरनतारन, पट्टी, चोहला साहिब और भिखीविंड के बड़े और जानबूझकर किस्तें न भरने वाले डिफाल्टरों के खिलाफ अदालत द्वारा वारंट जारी कर दिए गए हैं और आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर डिफाल्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने जिले भर के किसानों को अपील की कि सहकारी कृषि विकास बैंकों (लैंड मोर्टगेज बैंकों) की किस्तें 30 जून से पहले-पहले भर दें।

swetha