कुख्यात तस्कर गिरफ्तार, 5 करोड़ की हैरोइन व 7 पैकेट पाऊडर जब्त

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 01:59 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): सीमावर्ती क्षेत्रों में हैरोइन व अन्य नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले 2 कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एरिक उर्फ कन्नी निवासी भराड़ीवाल व श्रवन सिंह बागा निवासी गेट खजाना शामिल है। उक्त तस्करों के कब्जे से 1 किलो हैरोइन व 7 पैकेट सफेद पाऊडर के बरामद हुए। 

पुलिस ने उक्त दोनों तस्करों के विरुद्ध एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस दर्जकर उन्हें माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। पूरा आप्रेशन जिले के साइबर क्राइम एंड टैक्नीकल सैल के इंचार्ज इंस्पैक्ट वविन्द्र महाजन की अध्यक्षता में हुआ। उक्त खुलासा डी.सी.पी. इंवैस्टीगेशन जगमोहन सिंह ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि बरामद किए गए सफेद पाऊडर के पैकेट किसी कैमीकल के साथ मिले हुए हैं, जिसका खुलासा लैबोटरी टैस्टिंग के उपरांत होगा। आरोपी सफेद पाऊडर में हैरोइन मिक्स कर उसे बाजार में बेचते थे व यह पूरा गौरख धंधा जेल में बैठे सन्नी प्रताप सिंह उर्फ सन्नी के इशारें पर चलता था, जो अपनी साथी के रास्ते पैकेटों की सप्लाई कर रहा था। 

भराड़ीवाल में हुए आप्रेशन दौरान गिरफ्तार किए गए तस्कर
इंस्पैक्टर वविन्द्र महाजन की अध्यक्षता में आज भराड़ीवाल स्थित गुरु नानक नगर के एक घर में छापामारी की गई, जहां से उक्त दोनों तस्करों को गिरफ्तार किया गया। एरिक किराये पर घर लेकर रह रहा था, जहां दोनों तस्कर पैकेटों में हैरोइन की मिक्सिंग करते व उसे आगे बेचने का धंधा चला रहे थे। 

जेल से तस्करी चला रहे सन्नी प्रताप सिंह को बहुत जल्द साइबर क्राइम एंड टैक्नीकल सैल प्रोडक्शन वारंट पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर रही है, जिसकी जांच के उपरांत ही उन ठिकानों का खुलासा हो पाएगा, जहां से सन्नी फोन के जरिए जेल में बैठकर ही सफेद पाऊडर को दिल्ली से उक्त तस्करों के घर तक पहुंचा रहा था। बरामद किए गए सफेद पाऊडर को टैसिं्टग के लिए फोरैंसिक लैबोटरी भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट के उपरांत पाऊडर में मिलाए गए नशीले पदार्थों का खुलासा होगा। एरिक उर्फ सन्नी एन.डी.पी.एस. एक्ट के 4 मामलों में भगौड़ा चल रहा था व श्रवन सिंह बागा के विरुद्ध भी एन.डी.पी.एस. एक्ट का एक मामला दर्ज है।

सन्नी जेल से ही उक्त धंधे को कर रहा आप्रेट
सन्नी प्रताप सिंह लम्बे समय से तस्करी के धंधे का खिलाड़ी है, जिसे पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजा था व अब वह जेल से ही उक्त धंधे को आप्रेट कर रहा है। गिरफ्तार किए गए ऐरिक व श्रवन भी सन्नी प्रताप सिंह का नशीला पदार्थ ही बेच रहे थे, जिसके बदले में उन्हें मोटी कमीश्न मिलती थी।

आरोपी 17 लाख रुपए किलो के हिसाब से खरीदते थे हैरोइन 
प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि हाल ही में सन्नी का कारिंदा दिल्ली से 9 पैकेट नशीले पाऊडर के उक्त दोनों तस्करों को देकर गया था, जिन्होंने 2 पैकेट तो हैरोइन मिक्स कर दिए है। आरोपी लुधियाना के रहने वाले एक तस्कर से 17 लाख रुपए किलो के हिसाब से हैरोइन खरीद रहे थे व उसे 60/40 की रेशो के साथ मिक्स कर बाजार में बेचते थे, जिसमें 60 प्रतिशत हैरोइन व 40 प्रतिशत सफेद पाऊडर होता था।

swetha