जेल में बंद दोस्त को हैरोइन देने गई युवती गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 12:50 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): केन्द्रीय जेल में बंद अपने दोस्त कैदी गुरप्रताप  सिंह व हरप्रताप सिंह हैप्पी निवासी संधू कालोनी 88 फुट रोड को हैरोइन पहुंचाने गई युवती रोमी कौर निवासी सदली जंडियाला को जेल के सुरक्षा कर्मचारियों ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान सैंडल में छिपाई गई 38 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। पुलिस ने युवती को चौकी फताहपुर के हवाले कर दिया। जिस पर अतिरिक्त जेल सुपरिंटैंडैंट सुखदेव सिंह की शिकायत पर एन.डी.पी. एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर उक्त युवती को माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

यह कहना है चौकी फताहपुर के इंचार्ज का 
चौकी फताहपुर के इंचार्ज एस.आई. गुरिन्द्र सिंह का कहना है कि हैरोइन सहित गिरफ्तार की गई रौमी कौर को आज अदालत के निर्देशों पर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिससे गहणता के साथ पूछताछ की जा रही है और इस बात का भी पता  लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि रौमी कौर ने हैरोइन कहां से खरीदी थी। 

यह था मामला 
कुछ दिन पहले स्पैशल टास्क फोर्स ने गुरप्रताप सिंह व उसके भाई हरप्रीत सिंह हैप्पी निवासी संधू कालोनी 88 फुट रोड को एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 
जांच दौरान यह बात सामने आई थी कि उक्त दोनों आरोपी नशा पीने व बेचने के आदि है। गिरफ्तार की गई युवती रौमी कौर जेल में बंद उक्त दोनों भाईयों की दोस्त थी। जो गत दिवस अपने सैंडल में हैरोइन छिपा कर उन्हें जेल में पहुंचाने गई थी। जैसे ही वह मुलाकात के लिए पहुंची, जेल की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को उस पर कुछ शक हुआ। जिस पर उसकी तलाशी ली गई तो युवती के सैंडल से 38 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। जिसे जेल अधिकारियों ने तुरंत कब्जे में ले लिया और युवती को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

कहां से आई थी हैरोइन
जेल में बंद अपने दोस्तों को हैरोइन सप्लाई करने गई युवती के पास यह नशा कहा से आया। यह एक बड़ा सवाल पुलिस अधिकारियों के लिए विशेष जांच का विषय है। हैरोइन की सप्लाई करने से पहले युवती को किस तरह पता चला कि उनके दोस्तों को जेल में इसकी जरूरत है। इन सवालों के जवाब पुलिस जांच दौरान युवती से लिए जाएंगे। किस तरह जेल में बंद उसके दोस्तों ने रौमी कौर तक नशा लेकर आने का संदेश पहुंचाया। उस पर भी पुलिस जांच कर रही है। 

swetha