पुलिस कर्मियों को घायल करने के आरोप में केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 08:22 PM (IST)

अमृतसर (बौबी): थाना गेट हकीमां में गत 2 दिसंबर को धरने पर बैठे लोगों द्वारा थाने के अंदर पुलिस कर्मियों पर हमला करने, पगड़ी उतार भावनाओं को ठेस पहुंचाना, वर्दी फाडऩा इत्यादि के आरोप में थाना गेट हकीमां की पुलिस ने थाना प्रभारी लखविन्द्र सिंह की शिकायत पर 50 के करीब अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

वर्णनीय है कि थाना गेट हकीमां में पुलिस की कस्टडी में बिट्टू शाह नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी पलक निवासी कोत मित्त सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि लगभग 6:00 बजे के करीब पुलिस हमारे घर आई और मेरे पति बिट्टू को जबरी पकड़ कर थाने ले गई थी। जब उनके द्वारा पुलिस को उनको थाने ले जाने का कारण पूछा तो उन्होंने थाने में जाकर ही कारण बताने का हवाला दिया। 7:30 पर पुलिस का उसको फोन आया कि उसके पति बिट्टू शाह की तबीयत खराब हो गई है, आप थाने में आकर उसे अस्पताल ले जाओ। जब मृतक की पत्नी अपने परिवार के साथ थाने पहुंची और अपने पति को ए.पी. अस्पताल में ले गई। अस्पताल में पहुंचने पर डाक्टरों ने मेरे पति बिट्टू शाह को मृतक घोषित कर दिया।

इस संबंधी जब पीड़ित परिवार ने बिट्टू शाह को पुलिस कस्ट्डी में लेने का कारण पूछा तो पुलिस कोई जवाब नहीं दे सकी। इस दौरान रोष में आकर पीड़ित परिवार सहित सैंकड़ों लोग इकट्ठे हो गए थे और थाने के बाहर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करनी शुरू कर दी। जिस दौरान पुलिस ने लोगों को शांत करवाने और तित्तर-बित्तर करने के लिए हलका सा लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। गुस्से में आए लोगों ने सड़क पर जाम लगवाकर ट्रैफिक व्यवस्था को प्रभावित कर दिया, जिनमें कई लोगों की गाडिय़ों के शीशे व तोड़-फोड़ की गई। इसी दौरान लोगों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए जिसमें 2 पुलिस कर्मचारी घायल हो गए थे।

Mohit