आशा वर्करों के साथ पुलिस ने की धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:37 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सिविल सर्जन कार्यालय में मांगों को लेकर सेहत मंत्री के खिलाफ धरना दे रही आशा वर्करों के साथ आज पुलिस प्रशासन ने खूब धक्का-मुक्की की।पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में कुछ आशा घायल भी हुई। कार्यालय में नजरबंद की गई वर्करों ने पुलिस की कार्रवाई से भड़क कर पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। 

जानकारी के अनुसार आशा वर्कर्ज और फैसिलीटेटर यूनियन के नेतृत्व में आज जिले भर से बड़ी संख्या में आशा वर्कर सिविल सर्जन कार्यालय अमृतसर के आगे परमजीत कौर मान की अध्यक्षता में सेहत मंत्री के खिलाफ धरना देरही थीं। आशा वर्करों ने जब कार्यालय के बाहर जाने की कोशिश की तो पुलिस ने उनको रोक लिया और इस दौरान काफी धक्का-मुक्की हुई। 

पुलिस के एक नौजवान सिपाही ने वर्करों को धक्के भी मारे
यूनियन की नेता परमजीत कौर मान ने बताया कि सरकार और पुलिस उनकी जायज मांगों को डंडे के जोर से दबाना चाहती है लेकिन वह न भूलें कि आशा वर्कर अपनी मांगों की प्राप्ति के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। मान ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान कुछ आशा वर्कर घायल भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर और फैसिलीटेटर सेहत विभाग की रीढ़ की हड्डी हैं, जिनकी मेहनत सदका आम लोगों का सेहत विभाग पर भरोसा बढ़ा है। इसके बावजूद पंजाब की कैप्टन सरकार और केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इस वर्ग की अनदेखी की जा रही है। 

Vaneet