आई.टी.आई. छात्र से 9 पिस्तौलें व 35 रिवाल्वर बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 02:00 PM (IST)

अमृतसर/जंडियाला गुरु(इन्द्रजीत, संजीव, शर्मा) : जंडियाला स्थित एच.बी. गन हाऊस का स्ट्रौंग रूम तोड़कर अंदर पड़ी 67 हथियार व 450 गोलियां चोरी कर ले जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आज एक आरोपी आई.टी.आई. छात्र विक्रमजीत सिंह निवासी नानकसर मोहल्ला तरनतारन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही  पर तरनतारन के बाहरी क्षेत्र में बंद पड़ी एक निर्माणाधीन इमारत के एक कमरे से 9 पिस्तौलें व 35 रिवाल्वर बरामद हुए हैं। आरोपी के अन्य साथी अभी पुलिस की पकड़ से दूर चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के बाद बाकी बचे 23 हथियार बरामद किए जाएंगे। 

पुलिस ने गिरफ्तार विक्रमजीत को माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है और उसके साथियों के बारे में गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है। यह खुलासा आज एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान आई.जी. बार्डर जोन सुरिन्द्रपाल सिंह परमार व एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने किया। उन्होंने बताया कि 15 जून की रात जंडियाला स्थित एच.बी. गन हाऊस में सेंधमारी कर कुछ अज्ञात व्यक्ति गन हाऊस के स्ट्रांग रूम से 67 हथियार चोरी कर ले गए थे, के संबंध में पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। जिसमें एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल निजी तौर पर पूरे मामले को इन्वैस्टीगेट कर रहे थे। उनके साथ एस.पी. हरपाल सिंह, डी.एस.पी. गुरिन्द्रबीर सिंह व इंस्पैक्टर विक्रांत शर्मा शामिल थे।  हथियारों की चोरी के बाद से ही देहाती पुलिस द्वारा सभी सूत्रों को एक्टिव कर दिया गया था। गत सायं पुलिस को सुराग मिला था, इस पर विक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किए गए हथियारों में से 44 हथियार बरामद कर लिए।

खुलासा : गैंगस्टरों, आतंकियों व लुटेरों को बेचने थे हथियार 
देहाती पुलिस को अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि गन हाऊस से चोरी किए गए हथियारों को पंजाब के गैंगस्टरों, आतंकियों व लुटेरों को महंगे दामों पर बेच कर मोटा पैसा कमाया जाना था। गिरफ्तार किए विक्रमजीत ने बताया कि उनके पास कोई काम-धंधा नहीं था और अपने साथियों के साथ मिलकर कुछ ऐसा करने की योजना बनाई थी कि जिससे पैसा कमाया जा सके। गन हाऊस से हथियारों की चोरी करने के बाद कुछ हथियार बेचे जाने थे और बाकी हथियारों को उन्होंने अपने गिरोह के लिए रखना था जिनके दम पर उनके गिरोह द्वारा वारदातों को शुरू किया जाना था। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज व टावर डंप से सुलझाई चोरी 
गन हाऊस से चोरी हुए 67 हथियारों की वारदात के बाद से ही जिला अमृतसर देहाती की पुलिस लगातार पूरे क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को इकट्ठा कर रही थी। घटनास्थल पर टावर डंप लेने के बाद वारदात को अंजाम देने वालों के मोबाइलों को ट्रेस किया जा रहा था। गत देर रात पुलिस के हाथ ऐसा सुराग लग गया जिसने पंजाब में होने वाली कई वारदातों को रोक हथियारों की चोरी करने वालों को पकड़वा दिया। एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि बहुत जल्द हथियारों की चोरी में शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

swetha