PPE किट्स मामले की जांच शुरू, मैडीकल सुपरिटैंडैंट सहित 20 के बयान कलमबद्ध

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 01:59 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल प्रशासन द्वारा खरीदी गई पीपीई किट्स में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में तेजी आई है। मंगलवार को पुड्डा की प्रशासक डा. पल्लवी ने पी.पी.ई. किट्स खरीद से जुड़े अस्पताल के अधिकारियों व इन किट्रस को घटिया बताने वाले डॉक्टरों को अपने कार्यालय में बुलाया। डा. पल्लवी ने गुरु नानक देव अस्पताल के मैडीकल सुपरिंटैंडैंट सहित बीस डॉक्टरों के बयान लिए।

हालांकि बंद कमरे में चली इस जांच के विषय में कोई भी अधिकारी व डॉक्टर जुबान खोलने को तैयार नहीं। वहीं पुड्डा की प्रशासक डा. पल्लवी ने भी जांच पूरी न होने तक इस विषय में कुछ भी कहने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि वह जांच रिपोर्ट तैयार कर स्टेट को भेजेंगी। दरअसल, कोरोना काल में अस्पताल प्रशासन ने दो हजार पी.पी.ई. किट्स खरीदी थीं। इन किट्स का मूल्य 41 लाख 43 हजार रुपए बताया गया। सांसद गुरजीत सिंह औजला द्वारा दी गई एक करोड़ की ग्रांट से खरीदी गई ये किट्स पहनते ही फट जाती थीं। मैडीसिन विभाग के डॉक्टरों व पी.जी. डॉक्टर्स ने किट्स को पहनने से इंकार कर दिया।

उनका तर्क था कि इस घटिया किट से तो वे कोरोना संक्रमण ग्रस्त हो सकते हैं। यहां तक कि डॉक्टरों ने अस्पताल प्रशासन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की थी। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया। हालांकि जांच कछुआ चाल चलती रही। ऐसे में सांसद गुरजीत सिंह औजला ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व सांख्यिकी विभाग को पत्र लिखकर मामले में दखल देने की अपील की थी। ऐसे में सरकार ने मामले की जांच में तेजी लाने के आदेश दिए।

Vatika