PSEB के कार्यालयों में अब अधिकारी होंगे जवाबदेह, ‘सिंगल विंडो’ व्यवस्था होगी अपडेट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 04:36 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी.एस.ई.बी.) के कार्यालयों में अब विद्यार्थियों और स्कूल मुखियों को अपने जायज कार्यों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। बोर्ड द्वारा कार्यालयों में निर्धारित 
समय पर काम करने के लिए जहां अधिकारियों को जवाबदेह किया जा रहा है, वहीं मोहाली बोर्ड के कार्यालय में विद्यार्थियों के लिए खोली गई ‘सिंगल विंडो’ को और बेहतर करने के लिए अपडेट किया जा रहा है।
 

यह जानकारी बोर्ड के वाइस चेयरमैन बलदेव सचदेवा ने मान्यता प्राप्त और एफीलिएटिड स्कूल्ज एसोसिएशन (रासा) के राज्य महासचिव पंडित कुलवंत राय शर्मा के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल द्वारा उन्हें सम्मानित करने के बाद ‘पंजाब केसरी’ के साथ विशेष बातचीत के दौरान सांझी की। वाइस चेयरमैन बलदेव सचदेवा ने बताया कि विद्याॢथयों की भलाई के लिए शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत विशेष स्कीमें अमल में लाई जा रही हैं। बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश किए गए हैं कि विद्यार्थियों मान्यता प्राप्त और ऐफीलिएटिड स्कूलों को कोई परेशानी न आए, निर्धारित समय पर काम किया जाए। राज्य से नकल के कोढ़ को खत्म करने के लिए बोर्ड द्वारा मुस्तैदी के साथ काम किया जा रहा है।

रासा के राज्य महासचिव पंडित कुलवंत राय शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी की सोच पर पहरा देते हुए रासा के पंजाब भर के स्कूलों ने नकल के विरुद्ध संघर्ष शुरू किया हुआ है। न नकल करवानी है और न ही नकल विद्यार्थियों को करने देनी है। शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में रासा की मांगों के समाधान के लिए मंत्री के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय बोर्ड अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की जाएगी। इस मौके पर डा. रविन्द्र मान, शाम लाल अरोड़ा, गुरसेवक सिंह, सोहन सिंह, जगजीत सिंह, डी.एस. पठानिया, डा. विनोद कपूर, कंवलजोत, गौरव अरोड़ा, सुशील अग्रवाल, दविन्द्र पपलानी, रविन्द्र पठानिया, प्रेम शर्मा, सलिल अरोड़ा, अरुण मनसोता, बबलू प्रधान आदि मौजूद थे।

swetha