पंजाब सरकार उद्योगपतियों को बेहतर माहौल देने के लिए बचनबद्ध: विन्नी महाजन

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 07:41 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): उद्योग विभाग पंजाब की एसीएस श्रीमती विन्नी महाजन ने कहा है कि पंजाब सरकार उद्योगपतियों को निवेश ओर अपने कारोबार के विस्तार के लिए हर संभव माहौल प्रदान करने को वचनबद्ध है। विन्नी महाजन बृहस्पतिवार को स्थानीय रणजीत एवेन्यू में पाइटैक्स मेले के दौरान पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा अमृतसर की विभिन्न इंडस्ट्री एसोसिएशनों व अधिकारियों के लिए आयोजित संयुक्त बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय के दौरान उद्योग विभाग के कामकाज में तेजी के अलावा पारदर्शिता लाने का भी प्रयास किया गया है।

उद्योगपतियों द्वारा उठाई गई समस्याओं के समाधान का भरोसा देते हुए उन्होंने कहा की पंजाब सरकार ने हालही में पीएसआईईसी में ठेके के आधार पर भर्तियां करने का फैसला किया है। जिससे उद्योगपतियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में ईएसआईईसी के अधीन चल रहे फोकल प्वाइंट में खाली पड़े प्लाटों का जल्द सर्वे करवाकर उनके लिए नई नीति लागू की जाएगी। जिला उपायुक्त व उद्योग विभाग के अधिकारियों को उद्योगपतियों की समस्याओं के समाधान हेतु नियमित रूप से बैठकों का आयोजन करने के निर्देश देते हुए विन्नी महाजन ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा खाली पड़े उद्योगिक प्लाटों का रिकार्ड कंप्यूटरीकृत करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब के सभी फोकल प्वाइंट में बुनियादी ढांचा मजबूती के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अमृतसर के जिला उपायुक्त कमलदीप सिंह सांघा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उद्योगपतियों की सुविधा के लिए नियमित रूप से बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी औद्योगिक एसोसिएशन के साथ मिलकर उनकी समस्यों पर लगातार विचार कर रहे हैं। इसके अलावा दूसरे विभागों को भी यह निर्देश जारी किए गए हैं कि वह उद्योग विभाग के साथ तालमेल स्थापित करे।

इससे पहले पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के पँजाब चैप्टर के चेयरमैन आर एस सचदेवा ने कहा कि चैंबर द्वारा हमेशा ही सरकार व उद्योगपतियों के बीच सेतु का काम करने का प्रयास किया है। इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य उद्योगपतियों की समस्याओं का मोके पर ही समाधान करवाना है। जिसके चलते आज यहां उद्योग विभाग,प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने उद्योगपतियों की समस्याओं का समाधान किया।

Mohit