SDM ने डेयरी पर मारा छापा, 5 किस्म के सैंपल किए सील

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 02:15 PM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल के सख्त आदेशों तहत रविवार को छुट्टी वाले दिन सुबह करीब 7 बजे एस.डी.एम. सुरिन्द्र सिंह की ओर से स्थानीय शहर में स्थित फौजी डेयरी पर अचानक छापा मारा, जिसको देखते हुए शहर की समूह हलवाई और डेयरी मालिकों में हड़कंप मच गया। 

इस दौरान यह देखने को मिला कि एस.डी.एम. सुरिन्द्र सिंह ट्रैक सूट में इस डेयरी पर पहुंच गए और खुद ही सारी चैकिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद सेहत विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया। जिस दौरान डेयरी से 5 किस्म के सैंपल सील किए गए, जिनमें देसी घी, पनीर, दही और दूध की 2 किस्में शामिल है। इस बाबत जानकारी देते हुए एस.डी.एम. सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब मुहिम तहत डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल के सख्त आदेशों तहत लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों खिलाफ मुहिम चलाई गई है, जिस दौरान आज इस डेयरी से 5 किस्म के सैंपल सील करके लैबोरेटरी जांच के लिए भेज दिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आने पर संबंधित डेयरी मालिक खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

बाजार में घटिया मटीरियल और मिलावटखोरी पदार्थों के सामान को किसी कीमत पर बिकने नहीं दिया जाएगा। इस अवसर पर सहायक कमिश्नर फूड गुरप्रीत सिंह पन्नू, फूड सेफ्टी अधिकारी फिरोजपुर मनजिन्द्र सिंह ढिल्लों, डेयरी विभाग से मलकीत सिंह मौजूद थे।डी.सी. प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि मिलावटखोरों की सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। लोग इस मुहिम में शामिल हों। 

Vatika