रेलवे इंजन पटरी से उतरा, जननायक रेलगाड़ी आधा घंटा देरी से गई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 09:14 PM (IST)

अमृतसर(जशन): बुधवार सुबह 6:15 बजे के लगभग रेलवे स्टेशन के प्रशानिक अधिकारीयों में उस वक्त हड़कप्प मच गया, जब एक रेलवे पावर (रेल इंजन) रेल पटरी से उतर गया। हालांकि इस सारे प्रकरण से अन्य कई रेलगाडिय़ों के आवागमन पर फर्क नहीं पड़ा, परंतु अमृतसर से जाने वाली जननायक रेलगाड़ी अपने तय समय सीमा से आधा घंटे देरी से गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रताकाल 6:15 बजे रेलवे पावर नंबर 13322 पकौड़े वाले पुल के पास से रेल पटरी से उतर गई। इस दौरान तड़के हुए इस हादसे को लेकर रेलवे अधिकारीयों के टेलीफोन की घंटियां घनघना उठी और इस घटना का असर अन्य आने-जाने वाली रेलगाडिय़ों पर ना पड़े, इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने जल्द ही सबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मीयों को राहत कार्य में लगा दिया। इस दौरान पौने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह के 10 बजे के लगभग उक्त पावर (इंजन) को दोबारा पटरी पर चढ़ा दिया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के कारण रेल अधिकारियों व कर्मीयों की सूझ-बूझ से रेलगाडिय़ां प्रभावित नहीं हुई। वहीं दूसरी ओर पता चला है कि ये सारी गलती सिग्रल नहीं देखने के कारण घटी है। इस संबध में स्टेशन अधिक्षक अशोक ने कहा कि ये घटना सिगनल ना देखने के कारण घटी है। जानकारी मिलने पर ही तुरंत रेल कर्मी हरकत में आए और राहत कार्य शुरू कर दिया। इसी के तहत सुबह के 10 बजे उक्त पावर को वापिस पटरी पर चढ़ा दिया गया। 

Vaneet