4 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का मामलाः भड़के गांव निवासियों ने स्कूल पर किया पथराव

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 12:55 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): 4 वर्षीय बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आज सैंकड़ों की गिणती में इकट्ठा हुए गांव निवासियों ने अपना गुस्सा निकालते हुए एक स्कूल पर जम कर पथराव किया और स्कूल मैनेजमैंट से स्टाफ को न बदलने की सूरत में इसे पक्के तौर पर बंद करने की मांग रखी। हालात बिगड़ते देख स्कूल प्रबंधन ने आज स्कूल में छुट्टी कर दी। भारी संख्या में गांव निवासियों को स्कूल के बाहर इकट्ठा होते देख देहाती पुलिस का एक बड़ा दल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में किया। 

यहां यह वर्णनीय है कि कुछ दिन पहले स्कूल की एक 4 वर्षीय बच्ची के साथ वहीं के अध्यापक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था जिसमें पुलिस ने आरोपी अध्यापक व दर्जाचार कर्मचारी महिला को गिरफ्तार किया था। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह भारी संख्या में स्कूल के बाहर इकट्ठा हुए और स्कूल मैनेजमैंट के विरुद्ध प्रदर्शन किया। घंटों प्रदर्शन के बाद गांव निवासियों ने थाना घरिंडा के इंचार्ज को दिल्ली मैनेजमैंट कमेटी के नाम पर एक मैमोरैंडम सौंपा और चेतावनी दी कि अगर मैनेजमैंट द्वारा उनकी मांगें न मानी गईं तो वह इसके विरुद्ध कड़ा प्रदर्शन करेंगे। 

इस अवसर पर मलकीत नेष्टा, राकेश कुमार, रमिन्द्र सिंह, जसबीर कौर, मनजीत सिंह, कुलदीप सिंह, बलजीत कौर, काबल सिंह, सुखराज सिंह व भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। प्रदर्शनकारियों का कहना है था कि इस स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जाती है जिसका नतीजा यह है कि स्कूल की एक 4 वर्षीय मासूम बच्ची को हवस का शिकार बनाया गया। गांव निवासियों ने यह भी मांग रखी कि जब तक दिल्ली मैनेजमैंट ने उनसे बात नहीं करती तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। 

Vatika