आइसोलेशन वार्ड में भर्ती शकी महिला मरीज की रिपोर्ट आई नैगेटिव

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 01:16 PM (IST)

तरनतारन (रमन): जिले के कस्बा खडूर साहिब अधीन आते गांव मडियाला की एक 26 साला महिला को कोरोना वायरस होने के शक पर 25 मार्च को सिविल अस्पताल तरनतारन की आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करते हुए उसका सैंपल लेकर लैबोरेटरी में जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी आज देर शाम रिपोर्ट नैगेटिव आ गई है। इस नैगेटिव आई रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

जानकारी के अनुसार कस्बा खडूर साहिब अधीन आते गांव मडियाला की निवासी कमलजीत कौर (26) जो अमृतसर में प्राइवेट कोचिंग सैंटर में काम करती है, को कई दिनों से हलकी खांसी, जुकाम और सिर दर्द की शिकायत पाए जाने पर उसे कोरोना वायरस होने का शक लगने लगा था। जिसके अंतर्गत महिला ने अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए पहले मियांविंड के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच की। जहां एस.एम.ओ. की तरफ से इसके लक्षणों और मरीज की अपील को ध्यान में रखते हुए इसकी जानकारी तरनतारन के सिविल अस्पताल को दी गई थी। जिनकी तरफ से उक्त महिला को जिला एपीडीमोलाजिस्ट डा. बिधि लोर्ड की हाजिरी में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था।

बाद में इस महिला के थूक का सैंपल लेकर 25 मार्च को अमृतसर में भेज दिया गया था, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि उस सैंपल को किसी वजह से लैबोरेटरी की तरफ से रिजैक्ट कर दिया गया था। जिसके बाद 26 मार्च को उक्त महिला का सैंपल दोबारा भेजा गया। जिसकी आज शाम 7 बजे रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसकी पुष्टि करते हुए एस.एम.ओ. डा. इंद्र मोहन गुप्ता ने बताया कि उक्त महिला एक प्राइवेट सैंटर में टीचर है। जहां उसके एक इटली से आए स्टूडैंट को पढ़ाने दौरान कोरोना होने का शक जताया गया था।

Vatika