गणतंत्र दिवस, सुरक्षा प्रबंध चाक-चौबंद, संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही हिरासत में लेने के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:03 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): गणतंत्र दिवस को लेकर जहां जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है, वहीं पुलिस तंत्र ने भी शहर के सुरक्षा प्रबंधों को चाक-चौबंद कर दिया है। शहर में जारी किए गए हाई अल्र्ट को लेकर सभी पुलिस कर्मचारियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु को देखते ही उसे हिरासत में लिए जाने के निर्देश जारी किए है। जिसके लिए शहर के सभी चौकों, धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ शहर के बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात की गई है। 

घुड़सवारों ने भी संभाली सुरक्षा की कमान
पंजाब पुलिस के घोड सवारों ने भी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में सुरक्षा की कमान संभाल रखी है। जिसमें आज घुड़सवारों का एक दस्ता लारैंस रोड से कुपर रोड होता हुआ हाल बाजार व हाल बाजार से वापस लारैंस रोड तक चक्कर लगाता रहा। जो सुरक्षा के साथ-साथ पब्लिक के लिए आकर्षण का भी केन्द्र बना रहा था। 

होटलों व गैस्ट हाऊसों में छेड़ा गया तलाशी अभियान
सुरक्षा को लेकर पुलिस किसी तरह की भी कोई चूक नहीं छोड़ रही। जिसके लिए आज सिविल लाइन, बस सटैंड, रेलवे स्टेशन में स्थित होटलों एवं गैस्ट हाऊसों में तलाशी अभियान छेड़ा गया, जहां संबंधित थाना इंचार्ज पुलिस बल के साथ गए और होटलों में ठहरने वाले यात्रियों की जानकारियां ली। इस अवसर पर सभी होटल एवं गैस्ट हाऊस मालिकों को बिना पहचान पत्र के कमरा न देने के निर्देश दिए।  

पुलिस फोर्स को की गई ब्रीङ्क्षफग
गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर आज पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने शहर की पुलिस फोर्स को ब्रीफिंग की, जिसमें शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लगाए जा रहे नाकों एवं गणतंत्र दिवस पर तैनात फोर्स को पूरी चौकसी बरतने को कहा गया। 

डाग स्क्वायॅड व बम निरोधक दस्ते ने स्टेडियम का चप्पा-चप्पा खंगाला
गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले समारोह को लेकर आज डाग स्क्वायड व बंब निरोधक दस्तें ने स्टेडियम का चप्पा-चप्पा खंगाला। किसी भी अप्रिय घटना से पूर्व उस पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News