सरेआम भीड़भाड़ वाली सड़क पर मौजूद मनी एक्सचेंजर मालिक को गन प्वाइंट पर लूटा

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 10:11 AM (IST)

तरनतारन (रमन): थाना सिटी से 100 गज की दूरी पर सरेआम एक मनी एक्सचेंजर को गन प्वाइंट पर निशाना बनाते हुए 2 नकाबपोश लुटेरे 3.56 लाख रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए। हैरानी की बात है लोकसभा चुनाव दौरान भीड़भाड़ वाली इस सड़क पर रोजाना बी.एस.एफ. और अन्य सुरक्षा बल के जवान फ्लैग मार्च करते हुए लोगों को जागरूक कर रहे हैं परंतु इस दौरान यह लूट की घटना हो जाना पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े करता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतसर रोड नजदीक चार खम्भा चौकमें पॉल मर्चैंट्स लिमिटेड का मनी एक्सचेंज करने संबंधी दफ्तर है जहां आज करीब 6 बजे दुकान मालिक बलविन्द्र सिंह पुत्र गुरमुख सिंह निवासी अमृतसर दुकान में अकेला मौजूद था। इस दौरान बलविन्द्र सिंह ने बताया कि 2 नकाबपोश लुटेरे जिनमें से एक के पास पिस्तौल और एक के पास चाकू था, ने अंदर दाखिल होते ही उसे गन प्वाइंट पर लेकर दुकान के अंदर मौजूद सेफ की चाबियां मांगी। हालात को देखते हुए उसने चाबियां दे दीं। दोनों में से एक ने उसे बंधक बना लिया और एक ने सेफ को खोल कर उसमें पड़े डॉलरों सहित भारतीय करंसी लूट ली। इसके साथ ही उसकी सभी चैक बुक्स, एक थैला जिसमें जरूरी कागजात थे सहित एक सैमसंग का मोबाइल लूट फरार हो गए। उसने बताया कि इस लूट के बाद वह लुटेरों का पीछा करते हुआ बाहर आया और शोर मचाया।

इस दौरान दोनों लुटेरे पैदल ही सड़क पार करते हुए पंजाब एंड सिंध बैंक के साथ वाली गली में दाखिल हो गए और जब इनको कुछ लोगों ने पकडऩे की कोशिश की तो उन्होंने पिस्तौल दिखाया जिसके बाद ये दोनों लुटेरे सरेआम भीड़भाड़ वाली सड़क में से निकलते हुए चार खम्भा चौक से किसी वाहन पर सवार हो भागने में कामयाब हो गए। यह सारी घटना दफ्तर के अंदर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई। घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. सिटी कंवलजीत सिंह, डी.एस.पी. (आई) हरदीप सिंह, थाना सिटी प्रभारी इंस्पैक्टर रवि शेर सिंह, ए.एस.आई. विपन कुमार के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। इस संबंधी डी.एस.पी. सिटी कंवलजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिए हाई अलर्ट कर दिया गया और जल्द ही आरोपी काबू कर लिए जाएंगे।
 
 

Vatika