डेरे में लूटपाट का मामलाः वारदात में इस्तेमाल कार ट्रेस,कई लोगों से पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 01:15 PM (IST)

तरनतारन(रमन):बाबा जीवन सिंह डेरे में चार लुटेरे खजांची व सेवादार को बंधक बना करीब डेढ़ करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए थे। इस मामले में थाना सिटी में पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया था। मामले की जांच में पुलिस अधिकारियों द्वारा बनाई गई विशेष टीम ने तकनीकी माहिरों की मदद से वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट डिजायर कार की लोकेशन ट्रेस कर ली है। आज वारदात के तीसरे दिन सुबह से ही डेरे में पुलिस के उच्च अधिकारियोंच्रे डेरे से जुड़े करीब एक दर्जन लोगों से पूछताछ की।

गौर हो कि एस.एस.पी. ध्रुव दहिया के आदेश पर लुटेरों की तलाश के लिए एस.पी. (डी) जगजीत सिंह वालिया के नेतृत्व में बनाई गई विशेष टीम में डी.एस.पी. क्राइम अगेंस्ट प्रापर्टी हरीश बहल, डी.एस.पी. सिटी सुच्चा सिंह बल, डी.एस.पी. स्पैशल ब्रांच प्रवेश चोपड़ा, थाना सिटी प्रभारी कम ए.एस.पी. तुषार गुप्ता, सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज प्रभजीत सिंह, नारकोटिक स्टाफ  प्रभारी बलजीत सिंह के अलावा तकनीकी स्टाफ को शामिल किया गया है।

सूत्रों के अनुसार डेरे में मरीज बन दाखिल होने वाले लुटेरे वारदात के बाद स्विफ्ट कार से मुरादपुरा मोहल्ले से होते हुए पहले पुराने हाईवे के बाद नैशनल हाईवे-54 के जरिए सीधे अमृतसर की ओर गए। वहीं पुलिस ने कार की लोकेशन के आधार पर जांच शुरू कर दी है, साथ ही गुप्त तरीके से डेरे में रोजाना आने-जाने वाले लोगों की पहचान और उनके रिकार्ड को खंगालना शुरू कर दिया है। यही नहीं कुछ शकी लोगों की फोन कालों और उनकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है। 

सोशल मीडिया की ली जा रही मदद
पुलिस लुटेरों की पहचान को लेकर सोशल मीडिया की भी मदद ले रही है, जिसके तहत फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुपों समेत पोस्टरों की मदद से लुटेरों तस्वीरें जारी की जा रही हैं। दूसरी ओर पुलिस को डेरे के किसी व्यक्ति से मदद मिलने उमीद नजर आ रही है, जिसका नाम, पता गुप्त रखा जाएगा। सूत्रों से ये पता चला है कि आरोपियों की सूचना देने वाले को ईनाम भी दिया जा सकता है।

डेरे पर बढ़ाई गई सुरक्षा
बाबा अवतार सिंह ने बताया कि वारदात के बाद डेरे के मुख्य गेट पर दो सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए गए हैं जो 24 घंटे मौजूद रहेंगे और आने-जाने वालों का रिकार्ड भी रखेंगे। उधर, एस.पी. डी वालिया ने बताया कि केस की कई एंगलों से जांच जारी है और साथ ही लुटेरों की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है। उन्होंने जनता से अपील की कि चढ़ावा लूटने वालों की सूचना देने में सहयोग करें। 

swetha