हथियारबंद लुटेरों ने फाइनांस कंपनी से 8.60 लाख लूटे

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 08:35 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): छहर्टा स्थित ग्रीन वैली क्षेत्र में एक कोठी में खोले गए फाइनांस कंपनी के कार्यालय में दाखिल हुए 6 नकाबपोश लुटेरों द्वारा पिस्तौल के बल पर लाखों की रकम लूट ली गई। घटना की सूचना मिलते ए.सी.पी. पश्चमी विशालजीत सिंह, थाना छहर्टा प्रभारी हरीश बहल पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस को की शिकायत में भारत फाइनांस कंपनी के मैनेजर बलजीत सिंह ने बताया कि उनकी कंपनी का मुख्य कार्यालय हैदराबाद में है। यह कंपनी अलग-अलग गांवों में महिलाओं और जरूरतमंद परिवारों को किस्तों पर कर्ज देने का काम करती है। ग्रीन वैली 162 नंबर कोठी में बने इस कार्यालय में गत रात्रि उसके सहित स्टाफ के 8 मैंबर मौजूद थे। 

सुबह 4 बजे के करीब दीवार फांद कर अंदर दाखिल हुए 6 नकाबपोश लुटेरों के पास पिस्तौलें और कृपानें थीं। पहले स्टाफ के एक मैंबर को उठाया और उससे पूरा विवरण पूछा। स्टाफ के 6 मैंबर घर की ऊपरी मंजिल पर सोए पड़े थे। 2 लुटेरे ऊपर चले गए और 2 घर के गेट के पास खड़े रहे तथा बाकी लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर तिजौरी की चाबी लेने के बाद उनको बाथरूम में बंद कर दिया। लुटेरे तिजौरी में पड़ी 8 लाख 60 हजार रुपए की नकदी और स्टाफ के एक मैंबर सचिन का मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर फॉरैंसिक टीम की मदद के साथ जांच शुरू कर दी है।

swetha