बच्चे से करवाते रहे थे ड्रग्स की होम डिलीवरी, जानकारी देने पर भी पुलिस रही खामोश

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 02:39 PM (IST)

अमृतसर (सफर): दरोगा साहब, मेरे बेटे को नशा तस्करों से बचा लो। बाइक चलाने का लालच देकर उससे नशे की होम डिलीवरी करवाते हैं । ऐसे में उन्ही लोगों ने मेरे बेटे पर 7 हजार रुपए चोरी का आरोप लगाया और पुलिस को झूठी शिकायत देकर उसे स्कूल से उठाकर पीटा फिर थाने छोड़ गए।

थाना रंजीत एवेन्यू की पुलिस के सामने परिजन बच्चे को छोड़ने की गुहार लगा रहे थे। हालांकि मामला सोशल मीडिया तक पहुंचने से पहले पुलिस ने बच्चे को छोड़ दिया और परिजनों द्वारा नशे के तस्करों की जानकारी देने पर भी खामोश रही। इसी बीच बच्चे का पेपर भी छूट गया। थाने के बाहर परिजनों ने कहा कि पुलिस चाहे तो नशा बंद हो सकता है पर वह ऐसा नहीं करना चाहती। उसके बच्चे पर 7 हजार की चोरी का इल्जाम बेबुनियाद है। नशा तस्कर उसे बाइक चलाने का प्रलोभन देकर पुडिया पहुंचवाते थे, इसी बीच कागज में लिपटे 7 हजार रुपए कहां से आए और कहां गिरे इसका बच्चे को नहीं पता। वे बच्चे को स्कूल (सरकारी स्कूल हाउसिंग बोर्ड कालोनी के समीप) से जबरन ले गए और पीटा । 

वीडियो बनाकर ‘सांसद’ को भेजी 
नाबालिग बच्चे की पुलिस हिरासत में पुलिस वालों से होने वाली बातचीत मोबाइल से 2 मिनट 40 सैकेंड की वीडियो बनाकर सांसद गुरजीत सिंह औजला को भेजी है। वीडियो में बच्चे के परिजन कह रहे हैं कि जब हम इलाके में नशा बेचने वाले उन लोगों के नाम बता रहे हैं तो उन्हें पकड़ा क्यों नहीं जा रहा, बच्चे का बयान क्यों नहीं दर्ज किया जा रहा। 


बच्चों से करवा रहे होम डिलीवरी
बच्चों से नशे की होम डिलवरी करवाने का यह मामला भले ही पुलिस ने हल्के में ले लिया, लेकिन मामला बड़ा है और वीडियो में साफ-साफ बच्चे के परिजन कह रहे हैं कि चिट्टा बेचने वाले बच्चे के हाथों नशा बिकवा रहे हैं, बच्चे का बयान क्यों नहीं दर्ज किया जा रहा है। ये मामला रंजीत एवेन्यू के हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित लाल क्वार्टर से जुड़ा है जहां पिछले दिनों जंजीरों में बंधी महिला को नशा पहुंचाने के लिए बच्चे को नशा तस्करों ने भेजा था और महिला की मां ने रंगे हाथों पकड़ा था। बच्चे ने बताया था कि उसे ये ‘पुड़िया’ मुहल्ले के एक युवक ने दी थी। 

चोरी का मामला था, राजीनामा हो गया
थाना रंजीत एवेन्यू के प्रभारी ए.एस.आई. कमलमीत सिंह कहते हैं कि मंदिर में चोरी करने के आरोप में शिकायत आई थी, बच्चे से पूछताछ की गई। दोनों के बीच राजीनामा हो गया। इस मामले में नशा कहां से आ गया। ऐसा कोई मामला नहीं है। अगर मीडिया के संज्ञान में ऐसा मामला है तो इस मामले में सुबह जांच करता हूं।

Vatika