एस.जी.पी.सी. कार्यालय के बाहर फारिग कर्मचारियों का धरना तीसरे दिन भी जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:14 PM (IST)

अमृतसर(छीना): एस.जी.पी.सी. के मुख्य कार्यालय के बाहर फारिग कर्मचारी अपनी नौकरी बहाल करवाने की मांग को लेकर आज तीसरे दिन भी शांतमयी ढंग से धरने पर बैठे हुए थे, जिनको श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन करने के लिए आ रही संगत की हमदर्दी मिलती देख शिरोमणि कमेटी ने अपने कुछ अधिकारियों द्वारा कई तरह के भरोसे देकर धरना उठवाने की कोशिश भी की गई परंतु फारिग कर्मचारी टस से मस न हुए और सतनाम वाहेगुरु का जाप करते हुए धरने पर बैठे रहे। उन्होंने 23 सितम्बर भूख हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।

इस दौरान बीबी जतिन्द्र कौर, मनजीत कौर, वीर कौर, हरजिन्द्र कौर और मनजिन्द्र कौर ने सांझे तौर पर कहा कि शिरोमणि कमेटी के अधिकारियों ने आपसी रंजिश के कारण उन्हें नौकरी से फारिग कर दिया है परन्तु क्या वे जानते हैं कि उनके घरों का गुजारा कितनी मुश्किल से चल रहा है। उन्होंने कहा कि मोटा वेतन लेने वाले शिरोमणि कमेटी के अधिकारी हमें नियमों का पाठ न ही पढ़ाएं तो बेहतर होगा क्योंकि हर कोई जानता है कि 10 हजार रुपए से कम वेतन पर लगे कर्मचारी किसी भी पक्ष से नियमों से उलट नहीं हैं। 

इस संबंध में शिरोमणि कमेटी प्रधान के पी.ए. जगजीत सिंह जग्गी ने कहा कि शिरोमणि कमेटी में निकाली गई नौकरियों के लिए फारिग कर्मचारी फिर से फार्म भर कर अप्लाई करें। योग्यता के अनुसार उनको पहल के आधार पर नौकरी दी जाएगी। इस बात का पता जब बाहर धरने पर बैठे हुए फारिग कर्मचारियों को लगा तो उन्होंने इस फैसले को नकारते हुए कहा कि हम दोबारा नौकरी के लिए अप्लाई नहीं करेंगे हमें पहले वाली नौकरी पर ही बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी ने यदि 22 सितम्बर तक हमें नौकरी पर बहाल न किया तो 23 सितम्बर को हम अनिश्चित समय के लिए भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे जिसके बाद पैदा होने वाली हर तरह की स्थिति के लिए शिरोमणि कमेटी जिम्मेदार होगी।

सूत्रों के अनुसार एस.जी.पी.सी. इस मामले को जल्द निपटाने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है। इसके लिए एक सब-कमेटी का भी गठन किया जा रहा है जिसमें शिरोमणि कमेटी मंच और अधिकारी को शामिल किया जाएगा जोकि फारिग कर्मचारियों के साथ बातचीत कर इस धरने को जल्द उठवाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। 


 

bharti