गुरु साहिब की विचारधारा को दुनिया के  कोने-कोने तक पहुंचाएंगे : लौंगोवाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 05:28 PM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) के  प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर किए जाने वाले समागमों को समस्त पंथ द्वारा मिलकर मनाया जाएगा और इस ऐतिहासिक मौके  पर गुरु साहिब की विचारधारा को दुनिया के  कोने-कोने तक पहुंचाने के  लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। 

एस.जी.पी.सी. के  मुख्य कार्यालय में तेजा सिंह सिख जत्थेबंदियों, निहंग सिंह दलों, गुरमति टकसालों, प्रमुख सभा-सोसायटियों, कारसेवा संप्रदायों, निर्मले, उदासीन और सेवा शिष्य संप्रदायों के  नुमायंदों की एक मीटिंग के दौरान गुरु साहिब के  550वें प्रकाश पर्व समागमों को यादगारी बनाने के  लिए सुझाव लेने के बाद लौंगोवाल ने कहा कि शिरोमणि कमेटी द्वारा जो भी प्रोगराम किए जाएंगे, उसमें हर जत्थेबंदी और संप्रदाय के शामिल होने को यकीनी बनाया जाएगा। श्री अकाल तख्त साहिब जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह द्वारा दिए गए सुझाव पर लौंगोवाल ने कहा कि 550वें गुरु पर्व के मौके  सुल्तानपुर लोधी में सर्व-धर्म सम्मेलन करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय इकजुटता बरकरार रहनी चाहिए और समागमों को यादगारी बनाने के लिए ऐसे ओर भी प्रयास करने चाहिएं। 

सभा के दौरान बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल, दमदमी टकसाल की तरफ से सुखदेव सिंह, निहंग सिंह जत्थेबंदियों द्वारा बाबा ग’जण सिंह, सुखजीत सिंह और बाबा मनमोहन सिंह, दल बाबा बिधि चंद संप्रदाय की तरफ से बाबा अवतार सिंह, शिरोमणि कमेटी के महासचिव गुरबचन सिंह, अमरजीत सिंह, शिरोमणि कमेटी के  मुख्य सचिव डा. रूप सिंह, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा मनजीत सिंह जी.के., निर्मले संप्रदाय की तरफ से बाबा तेजा सिंह और बाबा हाकम सिंह, नानकसर संप्रदाय की तरफ से बाबा तेजिन्द्र सिंह आदि ने भी अपने विचार पेश किए। 

Vatika