शिवाला रेलवे फाटक राहगीरों के लिए बना परेशानी का सबब

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 12:28 PM (IST)

अमृतसर(जशन): अमृतसर-मानांवाला को जाता मुख्य व सबसे पहला रेलवे फाटक शिवाला रेलवे फाटक एक ओर जहां राहीगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है, वहीं दूसरी ओर इसके साथ लगते क्षेत्रों के निवासीयों के लिए तो जैसे ये जी का जंजाल बना हुआ है।

बता दें कि इस रेलवे फाटक के साथ लाखों की तादात में निवासी रहते है तथा ये रेलवे फाटक शहर के कई पाश कालोनियों के इलावा कई स्लम व अन्य कालोनियों को जोड़ता है। इसके इलावा इन क्षेत्र में कई स्कूल है जिसके चलते सभी का मुख्य मार्ग इसी रेलवे फाटक से होकर गुजरता है। ये रेलवे फाटक दिन भर में कई-कई घंटे बंद रहता है। कई राहगीर रेलवे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बंद रेलवे फाटक के नीचे से अपने वाहनों सहित गुजरते है, जिससे किसी भी वक्त यहां बड़ा हादसा घटित हो सकता है।

स्थानीय लोगों विवेक सोंधी, अनुपम शाह, तजिन्दर सिंह, राहुल शर्मा व कई अन्यों ने बताया कि इस प्रति कई रेलवे के अधिकारियों से मांग कर चुके है कि यहां के क्षेत्र की महत्ता व व्यस्ता के मद्देनकार यहां पर फलाई ओवर बनाया जाए, परंतु हैरानीजनक पहलू ये है कि रेल अधिकारियों ने इस ओर अभी तक तनिक भी ध्यान नहीं दिया है, लिहाजा ये समस्या जहां राहीगरों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है है, वहीं स्थानीय निवासीयों के लिए तो यह जी का जंजाल बन चुकी है।

Edited By

Sunita sarangal