पुलिस नाकों के बीच श्री हरिमंदिर साहिब और शहीदगंज साहिब में नतमस्तक हुई इक्का-दुक्का संगत

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 01:32 PM (IST)

अमृतसर (अनजान) : कोरोना से पद्मश्री भाई निर्मल सिंह खालसा के देहांत के बाद शहर में पुलिस द्वारा शहर के एक इलाके के कुछ हिस्सों को सील करने और नाके लगाने से आज भी श्री हरिमंदिर साहिब और गुरुद्वारा शहीदगंज साहिब में इक्का-दुक्का संगत ही नतमस्तक हुई।

आज सुबह दोनों स्थानों पर ड्यूटी कर्मियों और प्रेमी सिंहों के अलावा एक-दो संगत ही पहुंची। इन हालात में शिरोमणि कमेटी द्वारा कोरोना को लेकर प्रबंधों के दावे ढीले होते दिखे। नजदीक बाबा अटल राय साहिब के बाहर लगे सैनेटाइजर टैंट में कुछ दिनों से कोई भी सेवक नहीं दिख रहा और न ही गुरुद्वारा बाबा अटल राय साहब और बीबी कौला जी में कोई सेवक सैनेटाइजर से हाथ साफ करवाता दिखता है।

शिरोमणि कमेटी के इंस्पैक्टर सुखवंत सिंह अनुसार आज भी दोनों स्थानों से लंगर की सेवा जारी रही।दूसरी ओर श्री हरिमंदिर साहिब के पुराने जोड़ा घर में फिर से रात को भिखारी और संगतें सोने लगी हैं। कुछ दिन पहले भी पंजाब केसरी द्वारा ये मुद्दा उठाने वह जगह खाली करवा ली गई थी पर अब फिर भिखारियों का जमघट लगने लगा है जो खतरा बन सकते हैं। हालांकि शिरोमणि कमेटी और प्रशासन ने संगत सचेत भी किया पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। ऐसे में इन भिखारियों को रैन बसेरे में शिफ्ट करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News