श्वेत मलिक के प्रयासों से वर्ल्ड क्लास बना अमृतसर रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 09:13 AM (IST)

अमृतसर (कमल,जशन): भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व राज्यसभा संसद श्वेत मलिक अमृतसर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए पहुंचे। मलिक के प्रयासों की बदौलत केन्द्रीय सरकार से अमृतसर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए मिले 500 करोड़ रुपए से सर्व सुविधा सम्पन्न वल्र्ड क्लास स्टेशन बन रहा है।

उन्होंने कहा कि 70 वर्षों के लम्बे शासन में कांग्रेस ने विश्व प्रसिद्ध गुरु नगरी की तरफ कोई ध्यान नही दिया लेकिन मलिक ने अपने 2 वर्षों के कार्यकाल में श्री हरिमंदिर साहिब व श्री वाल्मीक तीर्थ पर हर रोज लाखों की संख्या में माथा टेकने आने वाले श्रद्धालुओं की सुख-सुविधा की ङ्क्षचता करते हुए अपने प्रयासों को निरंतर जारी रखा।मलिक ने अमृतसर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर कीमती व आकॢषत ग्रेनाइट पत्थर लगवाए। आधुनिक इलैक्ट्रॉनिक टिकट वितरण सिस्टम खिड़कियां (पूरी तरह वातानुकूलित) बनवाई गई हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए वल्र्ड क्लास ईको पंखा जो कि 50 पंखों की हवा एक साथ देता है। इसके साथ स्टेशन पर 2 एस्केलेटर, बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए 5 लिफ्टें लगवाई गई हैं।

इसी तरह प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों के लिए वेटिंग हाल के साथ यात्रियों की सुविधा के लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाए जा रहे हैं। व्यापारियों की सुविधा के लिए नया पार्सल रूम तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से वाई-फाई की सुविधा यात्रियों के लिए मुफ्त दी जा रही है। शहर के निवासियों को ट्रैफिक से राहत दिलाने के लिए नए रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि 299 करोड़ रुपए केन्द्र सरकार से अमृतसर-फिरोजपुर रेल ङ्क्षलक के लिए पास हो चुके हैं लेकिन कांग्रेस की रा’य सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण के लिए अपने हिस्से का मात्र 40 करोड़ रुपए न डालने की वजह से यह प्रोजैक्ट रुका पड़ा है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष आनंद शर्मा, जिल उपाध्यक्ष पप्पू महाजन, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविन्द्र सिंह संघू आदि मौजूद थे।

Vatika