सिद्धू ने माना कि इन कारणों से कांग्रेस को हासिल हुई थी पंजाब सत्ता

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 04:06 PM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): ‘पंजाब केसरी’ से विशेष बातचीत के दौरान नशे के मुद्दे पर पूछे गए सवालों के जवाब में स्थानीय निकाय मंत्री सिद्धू ने कबूल किया कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के प्रमुख कारणों में से नशा तथा रेत माफिया को समाप्त करने के ये 2 सबसे बड़े कारण थे। उन्होंने का यह भी कहा कि कारण चाहे कोई भी हों, लेकिन यह सच है कि पंजाब में नशे से युवा मर रहे हैं। इसलिए सच्चाई कबूल करने के साथ-साथ नशे को जड़ से समाप्त करना हमारा दायित्व बनता है।  

दूध भट्ठी पर होगा, तो उबलेगा ही,  लोगों में आक्रोश होगा तो सरकारें भी गिरेंगी
सिद्धू ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन की पूर्व सरकार के दौरान नशा तथा रेत माफिया बड़े मुद्दे बने हुए थे। प्रदेश की जनता में दोनों मुद्दों को लेकर सरकार के प्रति पूरा आक्रोश एवं गुस्सा भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि जिस तरह दूध भट्ठी पर रखा जाए, तो वह उबलता ही है। इसलिए सरकारों के प्रति जब लोगों में गुस्सा एवं आक्रोश भर जाए, तो सरकारों का गिरना भी तय होता है। 

सच्चाई यह भी है कि नशे की सप्लाई लाइन भी टूटी है
सिद्धू को जब यह बताया कि कांग्रेस पार्टी के सांसद गुरजीत सिंह औजला खुद गांव-गांव, शहर-शहर जाकर नशे के जाल में फंसे युवाओं को ढूंढ कर उन्हें नशामुक्ति केन्द्रों में इलाज के लिए दाखिल करवा रहे हैं जिनका यह भी कहना है कि नशामुक्ति केन्द्रों में भी नशा पहुंच रहा है। उन्होंने तो पुलिस विभाग पर उंगलियां उठाई हैं। इसलिए इससे यही साबित होता है कि नशे की सप्लाई लाइन यथावत जारी है जिसे तोडऩे के लिए पुलिस एवं कैप्टन सरकार कामयाब नहीं हो पा रही है। इस पर उन्होंने कहा कि हाल ही में बहुत सारी बातें सामने आई हैं जिसमें कुछ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम भी सामने आए हैं जिनकी गहराई से जांच की जा रही है ताकि नशे के बड़े तस्करों एवं उनका साथ देने वाले लोगों का पता चल सके। वैसे तो बहुत कुछ कहा जा रहा है, लेकिन सच्चाई यह भी है कि नशे की सप्लाई लाइन भी टूटी है।  

कड़ी सजा होनी चाहिए नशा तस्करों के लिए
सिद्धू ने कहा कि नशा तस्करों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए। दुबई, थाईलैंड तथा सऊदी अरब में नशा तस्करी करने वालों को चौराहे में सरेआम फांसी पर लटका दिया जाता है या फिर गोली से उड़ा दिया जाता है जिसके कारण वहां पर नशा तस्करी करने का इतनी जल्दी कोई दुस्साहस नहीं कर पाता।   

swetha