18 सिख रैजीमैंट के हवलदार हरदीप सिंह की मौत पर क्षेत्र में शोक की लहर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 10:30 AM (IST)

तरनतारन(राजीव,बलविंद्र): हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में तैनात 18 सिख रैजिमैंट के सिपाही की तरफ से हवलदार एवं नायक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया और इसके उपरांत खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली गई।

जानकारी के अननुसार सिपाही जसबीर सिंह निवासी बरनाला पंजाब ने अपनी ड्यूटी से वापस आकर सो रहे नायक हरपाल सिंह निवासी गुरदासपुर व हवलदार हरदीप सिंह वासी मरहाना हाल निवासी हरीके पत्तन जिला तरनतारन को गोलियों से छलनी करते हुए बाद में खुद को गोली मार ली। इसके चलते इन तीनों की ही मृत्यु हो गई। वहीं पर मृतक हवलदार हरदीप सिंह वासी हरिके की मृत्यु की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है। 

हवलदार की माता कश्मीर कौर ने बताया कि देश की सेवा के लिए 23 साल पहले हरदीप सिंह सिख रैजीमैंट में भर्ती हुआ था। उसके लड़के को उसके साथी ने ही गोली मार कर मार दिया। इसकी सूचना ने परिवार की कमर तोड़ कर रख दी है। हरदीप सिंह अपने पीछे पत्नी परमजीत कौर के अलावा 13 वर्षीय लड़की जसप्रीत कौर और 8 वर्षीय लड़का अनमोल दीप सिंह छोड़ गया है। मृतक के परिजनों ने धर्मशाला मिलिट्री स्टेशन में हुए इस कत्ल की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। परिवार की मांग है कि उनके लड़के की मृत्यु के पीछे कहीं किसी की साजिश तो नहीं इसका पता लगाया जाना चाहिए। 18 सिख रैजीमैंट में कार्यरत हवलदार हरदीप सिंह का पाॢथव शरीर मंगलवार उनके पैतृक गांव लाया जाएगा।

swetha