Mobile Wing के निशाने पर अब छोटे रूटों के वाहन

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:01 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विंग ने टैक्स चोरों पर कार्रवाई करते हुए छोटे रूटों पर एक्शन लेते हुए एक ही दिन में 5.84 लाख रुपए जुर्माना किया है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन में अभी तक एक ही रूट पर कार्रवाई की गई है, जबकि इसके साथ अमृतसर रेंज में कई रूट अब निशाने पर आ गए हैं। 3 महीने भर अधिकारियों की कमी से जूझते हुए मोबाइल विंग में अब नई तैनाती में तीन अधिकारी एक साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में दिन-रात एक्टिव है। मोबाइल विंग की इस अचानक कार्रवाई के चलते शहरभर के टैक्स चोरों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मोबाइल विंग की टीमों ने आज इनपुट के आधार पर टैक्स चोरी के ऑपरेशन में कई स्थानों पर दबिश दी। इसमें बड़ी बात थी कि अधिकतर पहले समय में मोबाइल विंग के निशाने पर मात्र अमृतसर दिल्ली के ही टैक्स माफिया आते थे। वही इसमें दूसरा इनपुट यह भी था कि दूसरे प्रदेशों से आने के उपरांत माल अमृतसर आने के बाद किन-किन स्थानों पर जाता है? वहीं अमृतसर ही एक ट्रांसपोर्ट की ऐसी हब्ब है, जहां आने के बाद माल इसके निकटवर्ती क्षेत्रों में चंद घंटों में ही पहुंच जाता है। आज के ज्वाइंट ऑपरेशन में मोबाइल विंग अधिकारी महेश गुप्ता, मधुसूदन और कुलबीर सिंह (सभी ई.टी.ओ.) शामिल थे।

शुरुआती कार्रवाई में लुधियाना से दो नंबर में पठानकोट माल भेजे जाने की कवायद में मोबाइल विंग ने वाहन को घेरा तो उसमें रेडीमेड, इलैक्ट्रॉनिक व परचून माल था। इसमें 1.96 लाख मोबाइल विंग टीम की ओर से जुर्माना किया गया। इसी प्रकार छोटे रूट पर चलने वाले एक वाहन को घेरकर 35 हजार रुपया जुर्माना वसूला। इसी ऑपरेशन के बीच झब्बाल रोड की तरफ जा रहे वाहन में भी परचून का बिना बिल माल निकला, जिस पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना किया गया। वहीं सक्रैप से भरे एक वाहन पर 2.18 लाख जुर्माना वसूला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News