श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी ने सदस्यता अभियान शुरू किया

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 11:24 AM (IST)

जालंधर/अमृतसर(स.ह.): श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी अमृतसर ने अपने सदस्यता अभियान की शुरूआत की जिसका शुभारंभ कमेटी पदाधिकारियों ने जालंधर में श्री अविनाश चोपड़ा से पर्ची कटवा कर किया। श्री चोपड़ा ने कमेटी द्वारा शुरू किए गए सदस्यता अभियान की सराहना करते हुए कहा कि अमृतसर में श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन करना अपने आप में एक बड़ी बात है। उन्होंने अतुल खन्ना को श्री हनुमान सेवा परिवार का प्रधान बनने पर बधाई भी दी। वहीं प्रधान अतुल खन्ना ने बताया कि श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी की तरफ से 108 कुंडीय हवन महायज्ञ 23 फरवरी को होंगे। इसमें श्री हनुमान चालीसा जी की एक-एक चौपाई के साथ आहुतियां डाली जाएंगी। 

श्री हनुमान चालीसा सब संकटों को दूर करने वाला एक ऐसा वरदान हमें गोस्वामी तुलसीदास जी से मिला है जिसका नियमित रूप से सिमरन करने से संकट दूर होते हैं और उसी को अगर हम हवन में जाप करते हुए आहुतियां डालते हैं तो वह वरदान बन जाता है। इससे संकटों का नाश होता है और सुखों की प्राप्ति होती है। उन्होंने बताया कि श्री हनुमान भक्तों की मांग पर ही श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी ने 6 वर्षों के बाद नए सदस्य बनाने का सेवा कार्य शुरू किया है। कमेटी की कोशिश रहेगी कि हर शहर, हर राज्य से श्री हनुमान जी के नाम प्रचार का सेवा कार्य शुरू किया जाए। हर घर गुरु हनुमान जी के नाम प्रचार का हिस्सा बने। 

अभी तक पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश तथा दिल्ली से श्री हनुमान भक्तों द्वारा सदस्य बनने की मांग हो रही थी जिसे अब पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कमेटी का सदस्यता कार्यालय मलिक मैडीकोज कटरा शेरसिंह अमृतसर में खोला गया है। हर रविवार सुबह 10 बजे सदस्य बनाए जाएंगे। सदस्यता अभियान शुरू करने के समय अतुल खन्ना के अलावा अभिषेक खन्ना, जोनी धवन, मुनीष सेठ तथा रजनीश गुप्ता भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News