धुंध, ओस में भी संगत श्री हरिमंदिर साहिब में हुई नतमस्तक

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 01:31 PM (IST)

अमृतसर(अनजान): धुंध और ओस के बावजूद संगत श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुई। चाहे संगत की संख्या अभी भी कम नजर आई परन्तु पहले से थोड़ी ज्यादा थी। कोरोना के चलते कर्फ्यू से सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब वाली साइड का जोड़ा घर पहले बंद हो गया था, आज घंटाघर वाली साइड के जोड़ा घर की एक ही खिड़की खोली गई। इसके अलावा गुरु अर्जुन देव निवास और माता गंगा जी निवास वाले टायलैट बाथरूम बंद रहे और श्री गुरु रामदास सराय वाले खुले रहे। मैडीकल व पुलिस टीमें तैनात रही।

गरीब बस्तियों में भेजा गया लंगर
श्री हरिमंदिर साहिब से इंद्रा कालोनी, भगतांवाला और अन्नगढ़ में रहते गरीब परिवारों के लिए लंगर भेजा गया। जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब के निजी सहायक जसपाल सिंह ने बताया कि जरूरतमंद बस्ती संपर्क करती है तो लंगर पहुंचाया जाता है। श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास किया सैनेटाइज का छिडकाव किया गया। कोरोना के साथ जंग जीतने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा नगर-निगम की फायर ब्रिगेड वाली गाड़ियों द्वारा श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास सैनीटाइजर किया गया।

सच्चखंड श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर जसविन्दर सिंह दीनपुर ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब का आस-पास और इसके साथ लगतीं सराओं में सैनीटाइजर किया जा रहा है ताकि यहां दर्शनों के लिए आने जाने वाली संगत तंदरुस्त रह सकें।

Edited By

Sunita sarangal