STF कांस्टेबल हत्याकांड: देहाती पुलिस ने जारी किए 3 ओर Wanted चेहरे

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 11:56 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): जंडियाला तरनतारन रोड पर स्थित गांव जानिया में ड्रग समगलरों द्वारा ताबडतोड गोलियां दाग स्पैशल टास्क फोर्स के कांस्टेबल गुरदीप सिंह की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी परविन्द्र सिंह व हरजीत सिंह को घटना के 12 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया था, जबकि कांस्टेबल गुरदीप हत्याकांड में वारदात के 48 घंटे बीत जाने के बाद आज पुलिस ने 3 ओर वांटेड चेहरे जारी किए गए हैं। पुलिस दावा कर रही है कि यह तीनों चेहरे राजन, आकाशदीप व स्पैशल टास्क फोर्स द्वारा लगाए गए टै्रप दौरान हुई हैरोइन की ड्रग डील में अहम भूमिका निभा रहे थे। वारदात के बाद से ही तीनों चेहरे भूमिगत हो चुके  हैं जिनकी धरपकड़ के लिए देहाती पुलिस की विशेष टीमें लगातार छापामारी कर रही है, जिसकी पुष्टि डी.एस.पी. जंडियाला गुरिन्द्रबीर सिंह ने की। 

फ्लैश बैक
एस.टी.एफ. जालंधर के डी.एस.पी. अजयपाल सिंह ने इनपुट के आधार पर जंडियाला के गांव जानिया में ड्रग समगलरों की गिरफ्तारी के लिए ट्रैप लगा रखा था। जिस दौरान कांस्टेबल गुरदीप सिंह को फर्जी ड्रग डीलर बना कर तस्करों के पास भेजा गया था, जब गुरदीप सिंह ड्रग तस्करों के पास पहुंचा तो वह उसे अपने मोटरसाइकिल पर बिठा कनसाइंनमैंट देने के लिए साथ ले गए थे। रास्ते में जैसे ही मोटरसाइकिल पर बैठे ड्रग तस्कर को गुरदीप सिंह पर शक हुआ तो उसने गुरदीप के ढब्ब से उसी की पिस्तौल निकाल उस पर ताबड़तोड़ 6 गोलियां दाग हत्या कर दी थी।

हत्या करने के बाद दोनों ड्रग तस्कर मौके से फरार हो गए थे, जिस दौरान कुछ दूरी पर खडे डी.एस.पी. अजय पाल सिंह की टीम ने मौके पर पहुंच कांस्टेबल गुरदीप सिंह को घायल अवस्था में उठा कर एक निजी अस्पताल पहुंचाया था, जहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। कांस्टेबल गुरदीप की हत्या में गिरफ्तार किए गए परविन्द्र सिंह व हरजीत सिंह ने पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस द्वारा जारी किए गए 3 चेहरों का खुलासा किया, अब पुलिस उनकी गिरफ्तारी के बाद एस.टी.एफ. कांस्टेबल हत्याकांड व ड्रग समगलरों के बीच की गुत्थी को सुलझाएगी। डी.एस.पी. जंडियाला गुरिन्द्रबीर सिंह का कहना है कि एस.टी.एफ. के कांस्टेबल गुरदीप सिंह हत्याकांड में उक्त तीनों चेहरे मुख्य आरोपी के रूप में शामिल है। जिस समय कांस्टेबल गुरदीप सिंह को गोलियां मारी गईं, यह तीनों आरोपी भी वहीं मौजूद थे। वारदात के बाद से ही तीनों फरार चल रहे है, पुलिस इनकी धरपकड़ के लिए लगातार छापामारी कर रही है। 

 

Vatika