पति से तंग महिला ने जहरीला पदार्थ निगल कर की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 09:11 AM (IST)

तरनतारन(रमन): पति से तंग आकर महिला ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। सिमरनजीत कौर पुत्री गुरशरन सिंह निवासी नई दिल्ली के डी ब्लॉक (टैगोर गार्डन) की लड़की का विवाह 2001 में पट्टी निवासी हरि सिंह के लड़के सुखपाल सिंह से हुआ था। विवाह के बाद सिमरनजीत कौर को दहेज की मांग के चलते तंग-परेशान किया जाने लगा। 

इस बाबत सिमरनजीत कौर ने अपने \परिजनों को कई बार सूचना दी। परिवार ने अनेक बार आकर सुखपाल सिंह को समझाया परंतु वह नहीं माना, जिसके बाद 2 बार पुलिस को भी शिकायत की गई। पुलिस ने जब कानूनी कार्रवाई करनी चाही तो सुखपाल सिंह, उसकी मां सलविन्द्र कौर राणी, पिता हरि सिंह ने राजीनामा कर लिया पर बाद में सिमरनजीत कौर को फिर तंग किया जाने लगा।

ससुरालियों से तंग आई सिमरनजीत कौर ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसे इलाज के लिए अमृतसर के निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। मृतका की मां कृपाल कौर ने बताया कि सिरमनजीत कौर से जब उसका पति मारपीट करता था तो उसकी 12 वर्षीय लड़की कंवलजीत कौर, 9 वर्षीय लड़का गुरफतेह सिंह फोन पर सूचना देते थे। वह जब भी अपने दामाद सुखपाल सिंह को समझाने का प्रयास करती तो उससे भी गाली-गलौच किया जाता। थाना पट्टी के प्रभारी इंस्पैक्टर बलकार सिंह ने बताया कि कृपाल कौर के बयान दर्ज कर पति सुखपाल सिंह, सास सलविन्द्र कौर राणी, ससुर हरि सिंह के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। मृतका का शव पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सौंप दिया गया है।  

swetha