तरनतारन ब्लास्ट : पुलिस ने जिले भर के धार्मिक डेरों की बढ़ाई चौकसी

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 02:25 PM (IST)

तरनतारन (रमन): गांव पंडोरी गोला में 4 सितंबर की रात करीब 8.30 बजे खाली प्लाट में दबे मटीरियल से छेड़छाड़ करने दौरान हुए ब्लास्ट के मामले में जिला पुलिस 7 आरोपियों को 4 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है, जिसमें कई और खुलासे होने की संभावना है। सूत्रों से पता चला है कि काबू आरोपी विदेशों में बैठे गर्म खयाली खालिस्तानी समर्थकों से वारदात करने को लेकर व्हाट्सएप कॉल और वायस मैसेज का इस्तेमाल करते थे।

वहीं ब्लास्ट को लेकर पुलिस ने जिले भर में अलर्ट जारी कर जगह-जगह पर नाकेबंदी कर दी है और वाहनों की दिन-रात चैकिंग कर रही है। जिले भर के धार्मिक डेरों की चौकसी गुप्त तरीके से बढ़ा दी गई है। जानकारी के अनुसार ब्लास्ट में जख्मी गुरजंट सिंह का इलाज चल रहा है। पुलिस हरजीत सिंह हीरा, गुरजंट सिंह निवासी बछाड़े और मृतक बिक्कर सिंह निवासी कद्दगिल को मुख्य सरगना मान रही है, जबकि मृतक हरप्रीत सिंह निवासी बछाड़े ब्लास्ट में मारा गया था। पुलिस मृतक बिक्कर सिंह के भाई के बैंक खातों, फोन नंबरों और फेसबुक की जांच कर रही है। उधर काबू अमृतपाल सिंह निवासी बछाड़े, चंनदीप सिंह उर्फ बब्बर निवासी बटाला, मनप्रीत सिंह उर्फ मन निवासी मुरादपुरा, हरजीत सिंह निवासी पंडोरी गोला, मलकीत सिंह उर्फ शेर निवासी कोटला गुज्जारा, अमरजीत सिंह निवासी फतहगढ़ साहिब और मानदीप सिंह उर्फ मस्सा निवासी दीनेवाल से पूछताछ जारी है। इनसे दो गाडिय़ां और एक पाकिस्तानी सिम भी बरामद हो चुका है। पुलिस इनके रिश्तेदारों के असला लाइसैंसों की जांच के साथ ही उनके घरों की तलाशी भी ले रही है। वहीं हवालात में बंद हैं आरोपी दिन में तीन बार अरदास कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार सभी आरोपी एक ही गिरोह के मैंबर हैं जिसके अन्य सदस्यों की जानकारी ली जा रही है और ये लोग धार्मिक डेरों और सियासी नेताओं को निशाना बनाने की फिराक में थे। ये भी पता चला है कि पुलिस अमृतसर के निरंकारी बम ब्लास्ट में काबू आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करने की तैयारी में है। इस सबंध में एस.एस.पी ध्रुव दहिया के साथ बात करने पर उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। 

Vatika